छत्तीसगढ़

अमलेश्वर हत्याकांड के सभी आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग जिले के अमलेश्वर में एक ज्वेलर्स को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले मामले में पुलिस ने लूट की वारदात में शामिल बीजेपी सांसद के भतीजे को भी गिरफ्तार किया है। 4 हत्यारों ने मिलकर गुनाह का ब्लू प्रिंट तैयार किया था, जिसमें पुलिस ने मास्टर माइंड समेत 4 लोगों को अरेस्ट किया है।
मामले का खुलसा एसपी अभिषेक पल्लव ने किया है। एसपी ने बताया कि पूछताछ पूछताछ में एक आरोपी सौरभ कुमार सिंह ने खुद को भाजपा सांसद का भतीजा बताया है। उसने कहा कि उसके मौसा सुशील कुमार सिंह औरंगाबाद बिहार के सांसद हैं। वहीं मामले के मुख्य आरोपी और पहले भी दो मर्डर कर चुके आरोपी अभिषेक झा ने कहा कि वो लोग सिर्फ लूट के इरादे से वहां गए थे। सौरभ और अभय कुमार उर्फ बाबू ने शराब के नशे में गोली मार दी।
बता दें कि अमलेश्वर के तिरंगा चौक पर गुरुवार को दिनदहाड़े समृद्धि ज्वलर्स नामक दुकान में घुसकर सराफा कारोबारी सुरेंद्र सोनी की हत्या कर दी गई थी. वारदात के मास्टर माइंड अभिषेक उर्फ अनुपम झा ने लूट का ब्लू प्रिंट तैयार किया था।
पुलिस खुलासा में पता चला कि रायपुर जेल अभिरक्षा से फरार आरोपी ही इस पूरे वारदात का मास्टर माइंड है. घटना में यूज किए गए वाहन होण्डा सिटी, मोटर साइकिल, पिस्टल, कट्टा और कारतूस बरामद किए गए हैं। घटना में लूट हुए सामान भी पुलिस ने बरामद किए हैं।
घटना का मास्टर माइंड अनुपम झा उर्फ अभिषेक झा है, जिसने सौरभ कुमार सिंह, अभय कुमार भारती और आलोक कुमार यादव के साथ लूट के उद्देश्य से अम्लेश्वर जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ में रेकी की। सौरभ कुमार सिंह और अभय कुमार भारती अमलेश्वर तिरंगा चौक स्थित समृध्दि ज्वेलर्स के मालिक सुरेन्द्र सोनी की हत्या कर दुकान से लूट की घटना को अंजाम दिया। उक्त आरोपियों में थाना रायपुर सिविल लाइन, थाना टिकरापारा, थाना डीडी नगर में लूट और हत्या का अपराध घटित करने वाले आरोपी अनुपम झा उर्फ अभिषेक झा जो पेशी के दौरान न्यायालय से फरार हो गया था. वारदात को अंजाम देने वाले सभी आरोपी आरंग में ही छिपे हुए थे. वारदात को अंजाम देने से पहले तगड़ी रेकी की थी। आरोपियों ने कहा कि लूट के इरादे से वारदात को अंजाम दिए थे. मारने का प्लान नहीं था. इस वारदात में बिहार के औरंगाबाद से बीजेपी सांसद सुशील सिंह के भतीजे सौरभ कुमार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है.
वहीं वाराणसी और दुर्ग के व्यापारिक संघ सहित आम जनों ने दुर्ग पुलिस की त्वरित कार्रवाई की सराहना की है. दुर्ग रेंज आईजी द्वारा टीम को नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button