देशबड़ी खबरें

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, सीनियर लीडर्स को दिखाया आईना ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी हार से कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके फैसले को नकार कर दिया और उनको पद पर बने रहने के लिए कहा.

लेकिन  राहुल गांधी अभी इस्तीफे के फैसले पर अड़े हुए हैं.  उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ने में लगे रहते हैं. उनका कहना है कि वे पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ देती हुई नजर आ रही हैं.

प्रियंका का कहना है कि राहुल को कुछ समय दिया जाना चाहिए जिससे किसी अन्य वैकल्पिक प्लान तैयार किया जा सके. राहुल गांधी ने कहा कि उनके पद छोड़ने के बाद प्रियंका गांधी भी कांग्रे अध्यक्ष नहीं बन सकती हैं.

वहीं  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  ने भी राहुल से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. कल जब मीटिंग हुई तो कांग्रेस के किसी भी नेता ने मीडिया से बात नहीं की. बाद में पार्टी के प्रवक्ताओं की ओर से बयानजारी किया गया जिसमें जानकारी दी गई कि बैठक में क्या बातें हुईं.  सीडब्ल्यूसी ने कहा,

” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति के सम्मुख अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की, मगर कार्यसमिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति व एक स्वर से इसे खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का आह्वान किया कि प्रतिकूल व चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व व मार्गदर्शन की आवश्यकता है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button