देशबड़ी खबरें

अब मलयालम एक्ट्रेस की इस कवर फोटो पर बवाल, कोर्ट तक पहुंचा मामला

मलयायम मैगज़ीन 'गृहलक्ष्मी' के कवर पेज पर नवजात बच्चे को ब्रेस्टफीड कराती एक अभिनेत्री की तस्वीर को लेकर केरल के कोल्लम स्थित सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज किया गया है.

दरअसल पिछले दिनों मलयालम मॉडल व अभिनेत्री गिलु जोसेफ की एक तस्वीर गृहलक्ष्मी में प्रकाशित हुई थी, जिसमें वह एक नवजात को फीड कराती दिख रही हैं. इस तस्वीर के साथ कवर पेज पर ब्रेस्टफीड के दौरान घूरने वालों को दिए गए संदेश में कहा गया है, 'केरल से माएं कह रही हैं, कृपया घूरें नहीं हमें ब्रेस्टफीड कराना है.'

इस मैगजीन के खिलाफ याचिका दायर करने वाले वकील विनोद मैथ्यू विल्सन का कहना है कि यह तस्वीर कामुक प्रकृति वाली है और महिला की गरिमा को नीचा दिखाती है. अपनी याचिका में उन्होंने कहा है, 'महिलाओं के अश्लील चित्रण (रोकथाम) अधीनियम 1986 की धारा 3 और 4 के तहत यह एक दंडनीय अपराध है.'

विल्सन में अपनी याचिका में मॉडल गिलु जोसेफ के अलावा मैगजीन छापने वाली कंपनी मातृभूमि पब्लिकेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर पी वी गंगाधरण, मैगजीन के मैनेजिंग एडिटर पीवी चंद्रन और एडिटर इनचार्ज एमपी गोपीनाथ को आरोपी बनाया है.

कौन हैं गीलु जोसेफ

गीलू जोसफ एक मलयालमअभिनेत्री है,  वह मॉडल होने के साथ-साथ एयर होस्‍टेस भी रह चुकीं हैं. इसके अलावा वह कविताएं भी लिखती हैं और इसके लिए उन्‍हें एक पुरस्कार भी मिल चुका है।

क्यों हो रही है बहस

मैगजीन के इस कवर फोटो को लेकर दो खेमा बंट गया है।एक तरफ जहां लोग कह रहे हैं कि वह इस पोस्टर से पब्लिक प्लेस पर स्तनपान कराने वाले तैबू को खत्म करने में मदद मिलेगी. वहीं दूसरी तरफ लोगों  ने हिंदूत्व से मामला जोड़ दिया है, कहा जा रहा है कि क्या किसी और धर्म की औरत को ऐसे करते दिखाया जा सकता है।दरअसल, शूट में फोटो शूट में गीलू की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र द‍िखाया गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button