छत्तीसगढ़बिलासपुर

तीन दिन से नहीं दिखे थे पति-पत्नी, तो दरवाजा तोड़ा दो लोगों के उड़े होश

बिलासपुर:  शहर से लगे सिरगिट्टी के कीर्तिनगर नयापारा के बंद मकान के अलग-अलग दो कमरों में पति-पत्नी की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पति की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी, जबकि महिला की लाश बेड के नीचे खून से लथपथ पड़ी थी। चरित्र शंका के चलते पत्नी की हत्या कर पति के खुदकुशी करने की आशंका जताई जा रही है। इस घटना की खबर मिलते ही बुधवार की सुबह मोहल्ले में सनसनी फैल गई।

सिरगिट्टी के कीर्तिनगर नयापारा स्थित तालाब के पास कांशीदास उर्फ विश्वनाथ दास मानिकपुरी का मकान है। मकान के पिछले हिस्से में वह खुद रहता है। वहीं सामने बेटा रूपदास मानिकपुरी (40) व बहू गुलाबा बाई मानिकपुरी (38) रहते थे। उनके तीन बच्चों में बड़े बेटे शेखर की शादी हो गई है और वह अलग से किराए के मकान में रहता है। उसकी दूसरी बेटी अनिता की भी शादी हो गई और वह अपने ससुराल में रहती है।

छोटी बेटी रीना अपने माता-पिता के साथ रहती थी। तीन दिन पहले वह अपने मामा के घर शांति विहार चली गई थी। बीते सोमवार की देर शाम महिला ने अपने ससुर कांशीदास के लिए खाना बनाने से मना कर दिया था और कहने लगी कि मैं उसकी नौकर नहीं हूं, जो उसे खाना बनाकर खिलाऊंगी।

बहू की यह बात सुनकर कांशीदास अपने भाई के यहां लोको खोली चला गया। रूपदास वंदना पावर प्लांट में काम करता था। लिहाजा, वह भी देर शाम काम पर निकल गया। इस बीच मंगलवार को जमीन संबंधी पेशी होने के कारण कांशीदास जिला कोर्ट चला गया था।

लिहाजा, वह देर शाम अपने घर पहुंचा। करीब 7 बजे उसने दरवाजा खटखटाया। लेकिन, अंदर से कुछ आहट सुनाई नहीं दी। इस पर वह पड़ोस में चला गया। रात करीब 9 बजे भी वापस आया, तो दरवाजा बंद था और बिजली जल रही थी। उसे लगा कि बहू-बेटे दोनों सो गए हैं।

लिहाजा, वह भी सोने के लिए चला गया। बुधवार की सुबह उसने फिर से दरवाजा खटखटाया। लेकिन, अंदर से कोई आहट सुनाई नहीं दी। इस पर उसने मोहल्ले वालों के साथ ही पोती रीना को बुलाया। मोहल्लेवालों के साथ दरवाजो को तोड़कर खोला गया। अंदर का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए।

एक कमरे में रूपदास फांसी के फंदे पर झूल रहा था। वहीं दूसरे कमरे में गुलाबाबाई की लाश खून से लथपथ पड़ी थी। कुछ ही देर में यह खबर मोहल्ले में फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पति-पत्नी की लाश मिलने की सूचना पर एडिशनल एसपी ग्रामीण अर्चना झा भी घटनास्थल पहुंच गई।

पुलिस ने शव का पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की जांच व पूछताछ में आशंका जताई जा रही है कि रूपदास अपनी पत्नी की चरित्र पर शंका करता था। इसी के चलते उसने अपनी पत्नी की हत्या की होगी और फिर बाद में वह खुद फांसी पर झूल गया होगा।

सोमवार रात की घटना

वंदना पावर प्लांट में उसके साथ काम करने वाले अन्य साथियों ने बताया कि रूपदास सोमवार की रात कंपनी काम करने आया था। लेकिन, रात में उसकी तबीयत खराब हो गई। लिहाजा, वह करीब 11 बजे छुट्टी लेकर घर चला गया था।

ऐसे में शक है कि यह वारदात सोमवार की रात हुई होगी क्योंकि मंगलवार को पूरे दिन किसी ने उसके बंद कमरे की सुध नहीं ली। बुधवार की सुबह दरवाजा तोड़ने के बाद शव से बदबू आने लगी थी। ऐसे में शक है कि शव दो दिन पुरानी है और घटना सोमवार रात की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button