देशबड़ी खबरें

नक्सलियों ने लूटपाट कर जलायी स्कार्पियो, बस में भी की तोडफ़ोड़

जगदलपुर,  छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में उत्पात मचाते हुए नक्सलियों ने सुकमा जिले में सोमवार की रात एक यात्री बस में जमकर तोडफ़ोड़ की, वहीं एक स्कार्पियो समेत बाईक को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने स्कार्पियो में सवार लोगों से मारपीट कर मोबाईल आदि लूट लिए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कल सुकमा निवासी भद्राचलम राममंदिर दर्शन कर लौट रहे थे। कोंटा से महज 5 किलोमीटर दूर चिखलगुड़ा और फंदीगुड़ा के मध्य जंगल में नक्सलियों ने स्कार्पियो को रोक लिया और उसमें सवार सभी लोगों को नीचे उतारकर वाहन का डीजल टेंक फोडक़र उसे आग की लपटों में झोंक दिया। इस दौरान नक्सलियों ने स्कार्पियो सवारों से मारपीट की और उनके मोबाईल, रूपए इत्यादि लूट लिए।

एक अन्य वारदात में फंदीगुड़ा के निकट ही तेलंगाना रोड ट्रांसपोर्ट की बस को लगभग 100 नक्सलियों ने घेर लिया और उसमें जमकर तोडफ़ोड़ की। यह बस जगदलपुर से प्रतिदिन हैदराबाद के लिए रवाना होती है और पिछले दो दिनों से खराब होने की वजह से सडक़ पर खड़ी थी। बस के चालक-परिचालक से नक्सलियों ने हल्की-फुल्की मारपीट की और उन्हें भाग जाने कहा। इतने से भी मन नहीं भरा तो नक्सलियों ने बस के निकट खड़ी एक बाईक को जलाकर खाक कर दिया।

उल्लेखनीय है पिछले पखवाड़े भर से अब तक नक्सलियों ने बस्तर संभाग में दर्जन भर से अधिक स्थानों पर 50 से अधिक वाहनों को भस्मीभूत कर दिया, यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक नक्सली  विकास कार्यों में संलग्र वाहनों को अपना निशाना बनाते रहे हैं, किंतु पहली बार निजी वाहन स्कार्पियो को जलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button