कोरिया

मनेंद्रगढ़ : नाले में डूबने से माँ समेत दो बच्चों की मौत

मनेन्द्रगढ़ :  छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में आज एक दर्दनाक घटना प्रकाश में आई है। घटना मनेन्द्रगढ़ की है जहां माँ अपने बेटे और पुत्री के साथ नहाने के लिए पास ही के नाले में गई हुई थी, जहां गहरे पानी मे चले जाने की वजह से तीनों की मौत हो गई।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मनेन्द्रगढ़ के चैनपुर निवासी 35 वर्षीय सुनीता अपने 12 वर्षिय पुत्र विकास और 8 साल की पुत्री बबिता के साथ नहाने के लिए पास ही के नाले में गई हुई थी। उसी दौरान अचानक उसका पुत्र और पुत्री गहरे पानी मे चले गये थे। दोनों को डूबता देख कर माँ अपने बच्चों को बचाने के लिए पानी मे कूद गई थी लेकिन वह भी पानी गहरा और कीचड़ होने की वजह से नाले में फंस गई थी। घटना में जब तक स्थानीय लोगो को पता चला तब तक तीनो की मौत हो चुकी थी। फिलहाल घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुवा है।
बच्चों को बचाने नाले में कूदी थी माँ
स्थानीय लोगों ने बताया कि सबसे पहले 12 वर्षिय विकास नाले के गहरे पानी और कीचड़ में फंस गया था, जिसके बाद भाई को डूबता देख 8 वर्षिय बहन बबिता ने भाई का हाँथ पकड़ कर खींचने की कोशिश की थी लेकिन वह भी कीचड़ में फंस गई थी। दोनी बच्चो को डूबता देख कर किनारे पर मौजूद माँ भी नाले में उतर गई और उसने अपने कलेजे के टुकड़ों को बचाने का प्रयास किया था परंतु वह भी नाले के कीचड़ में फंस गई और डूब जाने से उसकी भी मौत हो गई।
स्थानीय लोगों और ओलिस कि मदत से निकाल गया
घटना के बाद इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दी गई थी जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई थी। वहीं स्थानीय लोगों और पुलिस के जवानों ने संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन कर के काफी मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला था परंतु तब तक तीनो ने दम तोड़ दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button