छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरेंमध्यप्रदेशविदेश

18 may headlines:चक्रवाती तूफान मचा सकता है तबाही, दूसरी सुर्खियां भी पढ़िये

देश विदेश की वो खबरें जो सुर्खियां बन जाती हैं और उन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, आज यानी 18 मई की सुर्खियां ( 18 may headlines).

1. देश में एक लाख के करीब कोरोना वायरस के मामले

Corona-patients

नईदिल्ली, भारत में कोरोनावायरस के मामले अब जल्द एक लाख का आंकड़ा भी पार कर लेंगे. पिछले 24 घंटों में देश में 5049 नए मामले सामने आए. इनमें सबसे ज्यादा 2347 मामले एक बार फिर महाराष्ट्र में मिले हैं. जबकि गुजरात में 391 तमिलनाडु में 640 सहित पूरे देश में ये आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. और कुल मरीजों की संख्या 95,678 हो चुकी है, वहीं देश में अब तक एक्टिव केस 55,872 हो चुके हैं.

2. राज्य अब रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय कर सकेंगे

bjp shah modi 750 1553591755 618x347

नई दिल्ली. भारत में दुनिया का सबसे बड़ा लॉकडाउन 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। यह देशबंदी का चौथा फेज होगा, जो सोमवार 18 मई से शुरू होगा और 31 मई को खत्म होगा। इसमें कई तरह के अधिकार अब राज्यों को दिये गए हैं और राज्य अब अपने प्रदेश में रेड, ओरेंज और ग्रीन जोन तय कर सकेंगे.

3. चक्रवाती तूफान अम्फान मचा सकता है कहर

image chakrawati
नई दिल्ली, चक्रवाती तूफान ‘AMPHAN’ बंगाल की खाड़ी के केंद्र में पहुंच चुका है। यह ओडिशा के दक्षिण पारादीप से तकरीबन 870 किलोमीटर दूर है । मौसम विभाग का कहना है कि अगले 6 घंटे में यह अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप लेगा । चक्रवाती तूफान ‘AMPHAN’ का खतरा ओडिशा, पश्चिम बंगाल बल्कि तमिलनाडु सहित देश के कई राज्यों में मडरा रहा है.

4. पहली कक्षा से 12वीं तक के लिए होंगे 12 चैनल

big news

नयी दिल्ली, सरकार ने अब ऑनलाइन तथा डिजिटल शिक्षा को बढ़ाने के लिये ‘पीएम ई-विद्या’ की योजना बनाई है और इसके लिए देश के सौ विश्वविद्यालयों को शामिल किया है तथा हर क्लास से लिये एक चैनल खोलने का फैसला किया है ।

विदेशी की सुर्खियां  (18 may headlines)

5. दुनिया में 48 लाख कोरोना पॉजिटिव केस

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का कहर जारी है पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम जरूर हुई है, लेकिन यह संख्या भी 82,257 रही, वहीं इस बीमारी से पूरी दुनिया में अब तक 48 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें अमेरिका में 15,27,664 केस सामने आए हैं.

छत्तीसगढ़ की सुर्खियां  (18 may headlines)

6. छत्तीसगढ़ में पहली बार एक साथ 25 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या 94

Corona Kahar
रायपुर, छत्तीसगढ़ में पहली बार एक साथ 24 घंटे के भीतर 25 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, पूरे प्रदेश की बात करें तो अब छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस की संख्या 33 हो चुकी है. जबकि कुल मरीज का आंकड़ा 94 तक पहुंच गया है.

7. लॉकडाउन-4 के दौरान राजधानी में सराफा, इलेक्ट्रॉनिक्स, गाड़ी शोरूम खुलेंगे, रात में सख्त जारी रहेगी

CG-PWD

रायपुर. चौथे लॉकडाउन के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन जारी होने के साथ ही सराफा, ऑटोमोबाइल, बर्तन, फर्नीचर, टेलर मोबाइल, एसी-फ्रिज, समेत सभी तरह की दुकानें खुलेंगी । सभी कारोबार के लिए अलग-अलग दिन तय कर दिया गया है ।

 

8. कवर्धा के क्वारैंटाइन सेंटर में गर्भवती महिला को इलाज न मिलने से गर्भ में ही बच्चे की मौत

raipur-aiims

कवर्धा. जिले में एक महिला के गर्भ में उसके बच्चे की मौत हो गई। घटना पंडरिया विकासखण्ड के ग्राम पंचायत डबरी के आश्रित ग्राम पंचायत बिजाईभाटा की है । अचानक गर्भवती महिला के पेट में दर्द शुरू हो गया। मदद काफी देर से पहुंची। देर रात महिला को पंडरिया के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई।

9. पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत में सुधार नहीं

shiv-dehariya-ajit-jogi

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत में फिलहाल कोई बड़ा सुधार नहीं है। रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में जोगी की स्थिति को अब भी गंभीर ही बताया गया है । डॉक्टर पंकज ओमर के नेतृत्व में शहर के निजी चिकित्सालय में उनका इलाज चल रहा है । मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि जोगी अब भी कोमा में चल रहे हैं। वेंटिलेटर के जरिए उन्हें सांस दी जा रही है।

10. पुणे से पैदल छत्तीसगढ़ आए श्रमिक की क्वारैंटाइन सेंटर में सांप के काटने से मौत

cg-labur train

मुंगेली, जिले के क्वारैंटाइन सेंटर में एक मजदूर की मौत हो गई है। पिछले कई दिनों से पैदल चलकर और ट्रकों से लिफ्ट लेकर मृतक अपने गांव लौटा था । घटना कोतवाली थाना इलाके के किरना गांव की है । उसे किरना पंचायत भवन के क्वारैंटाइन सेंटर में ठहराया गया था। जमीन पर बाकि लोगों की तरह योगेश भी सो गया। उसे जहरीले सांप ने इस दौरान काट लिया। जिससे उसकी मौत हो गई.

18 may headlines

आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Update  और MP Corona Update  देश में Covid19 का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

National न्यूज  Chhattisgarh  और Madhyapradesh  से जुड़ी  Hindi News  से अपडेट रहने के लिए Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर  subscribe करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button