खेल

गुरुग्राम : फिट रहेंगे तो ही चुनौतियों का सामना कर सकेंगे : कोहली

गुरुग्राम : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि पूरी तरह से फिट रहने पर ही वह मैदान और मैदान के बाहर मिलने वाली चुनौतियों का सामना कर पाते हैं। कोहली ने इसके साथ ही भारत की एक-तिहाई जनसंख्या द्वारा पिछले एक साल में एक बार भी शारीरिक संबंधी गतिविधियों में हिस्सा न लेने पर हैरानी जताई है।
प्यूमा इंडिया द्वारा किए गए एक शोध में यह स्पष्ट हुआ है कि देश की एक-तिहाई जनसंख्या ने पिछले एक साल में एक भी बार शारीरिक संबंधी गतिविधियों में हिस्सा नहीं लिया। प्यूमा इंडिया की ओर से किए गए इस अध्ययन का उद्देश्य देश में शारीरिक गतिविधि और खेल के प्रति रुचि को समझना था। शोध ने अनुसार, गुडगांव में स्थिति और भी चिंताजनक है, जहां 54 प्रतिशत लोगों ने पिछले एक साल में एक बार भी शारीरिक गतिविधि नहीं की।

 2 ) मेलबर्न : दिन-रात टेस्ट न खेलना भारत का मतलबी रवैया : मार्क वॉ

मेलबर्न  :  आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने दिन-रात टेस्ट न खेलने के भारत के फैसले को मतलबी रवैया बताया है। भारत को इस वर्ष दिसंबर में आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें एडिलेड टेस्ट मैच को दिन-रात प्रारूप में आयोजित कराने की योजना थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को साफ तौर पर कह दिया है कि इस साल के अंत में होने वाले दौरे पर भारतीय टीम दिन-रात प्रारूप में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी।

मार्क वॉ ने कहा कि भारत ने थोड़ा मतलबी रवैया दिखाया क्योंकि सभी की कोशिश टेस्ट क्रिकेट को फिर से लोकप्रिय बनाने की है। मार्क वॉ ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट रेडियो से बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा, भारत के लिहाज से यह उनका थोड़ा मतलबी व्यवहार था क्योंकि हमें टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवन देना है। कुछ देशों में दिन-रात टेस्ट क्रिकेट वह आवश्यक हिस्सा हो सकता है जो टेस्ट मैचों को दोबारा वहां पहुंचा दे जहां इसे होना चाहिए।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, उनकी टीम दिन-रात टेस्ट के हिसाब से काफी अच्छी है। उनके पास तेज गेंदबाज हैं, इसलिए वे केवल स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर नहीं हैं। उनके बल्लेबाज भी तकनीकी रूप से काफी मजबूत हैं। मुझे लगता है कि खेल की भलाई के लिए दिन-रात टेस्ट देखना ज्यादा अच्छा लगता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button