कोरबाखेलछत्तीसगढ़दुर्गरायगढ़रायपुर

भिलाई : अपचारी बालक साहित एक आरोपी गिरफ्तार

 भिलाई : दुर्ग-भिलाई शहरी क्षेत्रों में घटित हो रही चोरी, नकबजनी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुये पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर-ग्रामीण के मार्गदर्शन एवं क्राईम ब्रांच प्रभारी के नेतृत्व में टीम द्वारा संघन पेट्रोलिंग कर चोरो एवं उठाईगिरो पर निगाह रखी जा रही थी इसी दौरान दुकान में लगे सीसीटीव्ही फुटेज के माध्यम से पता चला कि एक अपचारी बालक जो फुटेज में दिख रहा है।

अपचारी बालक से पूछताछ करने पर अपने एक अन्य साथी जो दुकान के बाहर रहकर रैकी करता था और अपचारी बालक चोरी की घटना को अंजाम देता था और चोरी करने के बाद में चोरी की रकम को आपस में दोनों बाट लेना बताया। आरोपी द्वारा दिनांक 15/06/ 2018 को काव्या मेडीकल सुपेला से हुई चोरी का पैसा को खर्च कर देना बताया। आरोपी के कब्जे से 800 रु.नगदी रकम एवं घटना में प्रयुक्त वाहन पल्सर मोटर सायकल को बरामद किया गया। आरोपियों के विरुद्ध थाना सुपेला से अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। अन्य चोरी के प्रकरणों में भी पूछताछ की जा रही है।

2 ) भिलाई : मोबाईल चोरी का आरोपी क्राईम ब्रांच के हत्थे चढ़ा

भिलाई : दुर्ग-भिलाई शहरी क्षेत्रों में घटित हो रही चोरी, नकबजनी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुये पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ग्रामीण के मार्गदर्शन एवं क्राईम ब्रांच प्रभारी के नेतृत्व में टीम द्वारा संघन पेट्रोलिंग कर चोरों एवं उटाईगिरो पर निगाह रखी जा रही थी इसी दौरान जरिये मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति सेक्टर-6 मार्केट के पास मोबाईल बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश कर रहा है

कि सूचना पर तत्काल मौके पर जाकर एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर दिनांक 29/09/2017 को रुआबांधा सब्जी मार्केट से एक एनराईड वन प्लस 5 चोरी करने का जुर्म स्वीकार किया। आरोपी के निशादेही पर मोबाईल बरामद किया गया है एवं अग्रिम कार्रवाई थाना भिलाई नगर से की जा रही है। अन्य चोरी के प्रकरणों में भी पूछताछ की जा रही है।

3 ) जगदलपुर/मलकानगिरी : नक्सलियों ने ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

जगदलपुर : बीती रात मलकानगिरी के सुधाकोंडा गांव में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि 20 से ज्यादा नक्सली एक साथ पहुंचे और गंगा मडक़ामी नाम के ग्रामीण को मार डाला। घटना की वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है।

4 ) रायगढ़ : चार धाम की यात्रा के नाम पर हुयी डेढ़ लाख की ठगी पुलिस ने किया जुर्मदर्ज

रायगढ़ : चार धाम की यात्रा के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया हैं जिसका शिकार गद्दी चौक रायगढ का अरविंद मित्तल पिता स्व. राधेश्याम मित्तल (सोनी)हुआ जिसे 21मार्च 18 को मोबाईल नम्बर 963023ङ्गङ्गङ्गङ्ग, 963074ङ्गङ्गङ्गङ्ग से फोन कर चार धाम की यात्रा का पैकेज में टैक्सी, हेलीकाप्टर , होटल रूम एवं खाना खर्च कुल 1,47,200/- रूपये बताकर एक स्क्चढ्ढ का खाता नम्बर दिया और अपना नाम आर. एस. शुक्ला बताते हुये रूपये खाते में जमा करने को बोला,

इस पर अरविंद(मुन्ना ) ने खाते में 1,44,000 /- रू जमा कर परिवार सहित 16 मई 18 को रायगढ़ से हरिद्वार पहुंचे और आर. एस. शुक्ला के मोबाईल नंबर पर 8-10 बार काल किया किन्तु आर.एस. शुक्ला ने कॉल रिसीव नहीं किया । अरविंद मित्तल द्वारा इस धोखाधड़ी की शिकायत थाना कोतवाली में की गयी हैं जिस पर कल धारा 420, 34 ता.हि. आर.एस. शुक्ला एवं सुनील चौहान के विरूद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

5 ) रायगढ़ : जामपाली माइंस में जमकर गुंडागर्दी दो भाईयों को दौडा़ दौडा़ कर पीटा गया

रायगढ़ : कोयले के वजन को लेकर हुये विवाद में आज घरघोडा़ में जमकर मारपीट हुयी घायलों को पुलिस प्रोटेक्शन में रायगढ़ लाना पडा़ घटना जामपाली माइंस की हैं जिसमें कुडुमकेला के नरेद्र व पवन अग्रवाल को घरघोडा़ के महेंद्र चौधरी व उसके 25 ,30हथियार बंद साथियों ने बुरी तरह पीटा जिसमें नरेंद्र का हाथ टुट गया

ओर गाडी़ को भी तोड़ फोड़ दिया गया दोनों भाई इस हमले इतने आतंकित थे की उन्होने रायगढ़ एस पी आफिस आने के लिये पुजीपथरा थाने से पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की मामला कोयले में आरहे शार्टेज का था जिसको लेकर दोनों भाई धर्मकांटा गये थे की वहां से कम तोल कैसे हो

रहा हैं ओर उनका भुगतान काटा जा रहा हें इस पर महेद्र चोधरी ने डीओ डूबा दोगे कहकर उनको गाडी़ उसके यहां लगाने को बोला इसी पर विवाद हुआ तो महेद्र चौधरी सोनू गुप्ता अमित त्रिपाठी व अन्य लोग राड तलवार गुप्ती लेकर उन पर हमला कर दिये जिससे वे दोनों जान बचाकर भागे तो हमलावरों ने उनकी गाडी़ पर भी हमला कर दिया ओर बुरी तरह तोडफ़ोड़ की किसी तरह रायगढ़ पहुचने पर उन्होने एडिसनल एस पी हरीश राठौर को ज्ञापन देकर कार्यवाही करने की मांग की हैं विदित हैं की इसके पहले भी इनके खिलाफ मारपीट व गुंडागर्दी के अनेक मामले लंबित हैं ।

6 ) रायपुर :  मामूली बात पर बड़े भाई ने की छोटे से मारपीट

रायपुर : ब्रम्हपुरी नाला के पास बड़े भाई ने छोटे भाई से मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी उमेश पदमवार पिता राजेन्द्र पदमवार 46 वर्ष ब्रम्हपुरी नाला के पास रहता है।

बताया जाता है कि प्रार्थी का बड़ा भाई आरोपी राजेश पदमवार कल रात शराब पी रहा था। जिससे प्रार्थी ने शराब पीने से मना किया तो आरोपी बड़े भाई ने प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506बी,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

7 ) रायपुर : ट्रक की टक्कर से बाईक सवार युवक की मौत

रायपुर : पुराना धमतरी रोड खोरपा नाला के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाईक सवार दो युवकों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।
अभनपुर थाना से मिली जानकारी के अनुसार मृतक डिगेश कुमार साहू पिता नंदू राम साहू ग्राम मड़ेली थाना कुरूद का रहने वाला था। मृतक यहां रायपुर में किसी पेट्रोल पंप में काम करता था।

बताया जाता है कि कल शाम करी 4 बजे डिगेश अपने दोस्त के साथ मोटरसायकल क्रमांक सीजी 04 एलजे 5528 में सवार होकर गांव जा रहा था तभी पुराना धमतरी रोड स्थित खोरपा नाला के पास विपरीत दिशा से आ रही ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेबी 3045 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए मोटरसायकल को टक्कर मार दिया। जिससे डिगेश साहू की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक चालक वाहन लेकर फरार हो गया। सूचना पर मौके में पहुंची अभनपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायल को उपचार के लिए असप्ताल में भर्ती किया गया है।

8 ) कोरबा : आरक्षक पर हमला के सात आरोपी गिरफ्तार

कोरबा : दस दिन पहले दीपका खदान में रात को ड्यूटी के दौरान सीआइएसएफ के एक आरक्षक को दो दर्जन डीजल चोरों ने हमला कर दिया था। आरक्षक से वॉकी-टॉकी छीनकर क्षतिग्रस्त कर दिया था। वर्कशॉप से 10 मीटर केबल वायर की चोरी कर ली गई थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ दीपका पुलिस पहले ही मामला दर्ज कर चुकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button