Bijapur: कोरोना वायरस रोकने में पुलिस और सरकार नाकाम, नक्सलियों ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति


बीजापुर, नक्सली दक्षिण सब डिविजनल (Naxalite South Sub Divisional) सचिव गणेश उईके (Ganesh Uike)ने प्रेस विज्ञप्ति (Press release)जारी कर कोरोना की रोकथाम में असफलता के लिए सरकार और पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है.

नक्ससलियों की ओर से जारी विज्ञप्ति की शुरुआत में विश्वभर में छाई आर्थिक मंदी और कमजोर अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए, आमजन को लॉकड़ाऊन के नाम पर स्वास्थ्य सुविधाओं से वंछित कर उनकी जिंदगी मुनाफाखोरों के हवाले कर देने के आरोप भी सरकारों पर लगाए है.

यूएनओ के आदेश का पालन नही कर, केंद्र और राज्य सरकारें दंडकारण्य क्षेत्र में आमजन की हत्याएं करने का आरोप लगाया है. नक्सली प्रेस विज्ञप्ति (Press release) में मारे गए नक्सलियों की याद में बनाये गए नक्सल शहीद स्मारक (Naxalite martyr memorial) को आम जनता द्वारा बनाये जाने की बात कहते हुए पुलिस ने सिर्फ इन स्मारकों को तोडऩे के लिए कई ऑपरेशन्स चलाये हैं।

लोन वरंटू पुलिस के अभियान के तहत फर्जी आत्मसमर्पण (surrender) करवाये जाने और पुलिस अधिकारियों द्वारा इस अभियान को पैसे कमाने का धंधा बना लिए जाने का आरोप लगाये हैं. नक्सल शहीद सप्ताह (Naxalite martyr week) के समय 03 अगस्त को पुलिस द्वारा चलाये गए एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti naxal operation) के तहत की गई कार्रवाही को फर्जी करार दिया है.

03 अगस्त को मनकेलि, पुसनार, कोकरा, इसुलनार और मुरूंगा नाम के गांवों पर जवानों ने हमले किये थे. मनकेलि निवासी युवती कोरसा पायकी पर गोलियां दागकर उसकी निर्ममता से हत्या की गई। छात्रों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवी वर्ग से अपील करते हुए गणेश उईके (Ganesh Uike) ने कहा है कि आदिवासी-गैर आदिवासी और आम जनता पर हो रहे उत्पीडऩ पर आदिवासी और आम जनता पर हो रहे उत्पीडऩ पर आवाज उठाई जाए.

साम्यवाद के स्थापना पर जोर देते हुए सरकार पर लुटेरी होने का आरोप लगाया गया है। गणेश उईके (Ganesh Uike) के जारी प्रेस विज्ञप्ति में, कुछ बिंदुओं को मुख्यरूप से दर्शाते हुए कोरोना के रोकथाम, फैलाव और वैक्सीन जल्द बनाने की दिशा में कार्य करने और वैक्सीन आम लोगों तक पहुंच की सुविधा की ओर कार्य करने कहा गया है.

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *