CG headlines 14 December 2020: कांग्रेस के नेता के आने से छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रॉटोकाल टूटा, पढ़िये दूसरी सुर्खियां

1. पिछले दो साल में छत्तीसगढ़ में हुआ 15 हजार करोड़ का निवेश – भूपेश बघेल : रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मासिक रेडियो वार्ता की जिसमें उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले दो साल में 15 हजार करोड़ रुपए का पूंजी निवेश हुआ है । इस दौरान 887 औद्योगिक इकाइयों की स्थापना तथा 15 हजार 400 लोगों को रोजगार मिला है।

Bhupesh 4

सीएम ने इस दौरान लोगों को बाबा गुरू घासीदास जयंती, क्रिसमस और नववर्ष की शुभकामनाएं भी दी । इसके साथ ही सीएम ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ को ठोस अर्थव्यवस्था का गढ़ बनाने में हर क्षेत्र की-हर संभव भागीदारी सुनिश्चित करने की नीति अपनाई है।

2 . दिसंबर में अबतक ठंडी नहीं हुई ठंड ! 18 दिसंबर के बाद ठंड पड़ने के आसार  

cg sardi

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 15 दिसंबर तक कम ठंड पड़ने का ट्रेंड है । फिलहाल हल्की गर्मी भी महसूस हो रही है।  बंगाल की खाड़ी में चक्रवात और अन्य कारणों से दिसंबर के पहले पखवाड़े में रात का तापमान औसतन एक-दो बार 15 से 20 डिग्री तक पहुंच रहा है । इस साल 13 दिसंबर को ही रात का तापमान राजधानी में 19 डिग्री तक पहुंच गया है और अगले दो दिन में तापमान एक-दो डिग्री बढ़ सकता है । मौसम विज्ञानियों के अनुसार 16 दिसंबर से मौसम साफ होने लगेगा। और 18 दिसंबर से राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं ।

CG headlines 14 December

वर्चुअल मैराथन में दौड़े हजारों लोग, सीएम भूपेश बघेल और मंत्री मंडल ने भी लगाई दौड़

cg

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पहली बार स्टेट लेवल पर वर्चुअल मैराथन रखी गई । मैराथन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्रियों, विधायकों और सभी विभागों के अधिकारियों सहित हजारों लोगों ने दौड़ लगाई । खास बात ये रही कि सभी ने बिना मिले साथ दौड़ लगाई। मैराथन के लिए निर्धारित समय सुबह 6 से 11 बजे के बीच हजारों लोग घर से निकले । छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के… थीम पर रखी गई मैराथन में शामिल हजारों लोगों ने हैशटैग रन विथ छत्तीसगढ़ लिखकर सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज पोस्ट कीं। मैराथन में शामिल सभी प्रतिभागियों को डिजिटल सर्टिफिकेट भी दिया गया ।

4.  युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में टूटा कोरोना प्रॉटोकॉल, कई जगह लगा जाम

cg2 neta

रायपुर: युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवासन रविवार की रात रायपुर पहुंचे । युंका अध्यक्ष के पहुंचने पर कोरोना प्रोटोकॉल की कई मर्यादाएं टूट गईं । पूर्णकालिक अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे श्रीनिवासन के स्वागत के लिए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उमड़ से पड़े । छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी संतोष कोलकुंडा और प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद (कोको) पाढ़ी ने रायपुर हवाई अड्‌डे पर अपने नेता का का अभिनंदन किया। हवाई अड्डे से राजीव भवन तक 22 से ज्यादा जगह पर उनका स्वागत किया गया,  इस दौरान भीड़ इतनी रही कि पुलिस को सड़क का जाम हटाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।

5. भाजपा बताएगी कृषि कानून के फायदे, कांग्रेस बोली इनपर भरोसा न करें

bjp congress on kisan

रायपुर:  कृषि कानूनों को लेकर शुरू हुए किसान आंदोलन को कांग्रेस राष्ट्रीयस्तर पर समर्थन दे रही है । इसके बचाव के लिए छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने खड़े हो गए हैं । भाजपा सोमवार से किसान महापंचायत शुरू कर रही है। इसके तहत भाजपा नेता और कार्यकर्ता किसानों के बीच जाकर नए कृषि संबंधी कानूनों का फायदा समझाएंगे। भाजपा की कोशिश है कि किसानों के बीच सीधे केंद्र सरकार की बात पहुंचा सके। वहीं, कांग्रेस ने किसानों से कहा कि भाजपा नेताओं की बातों पर भरोसा न करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button