छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

CG Headlines 9 June: 24 घंटे में रिकॉर्ड 120 मरीज मिले, पढ़िये आज की ताजा खबरें

1. 24 घंटे में मिले 120 मरीज CG Headlines 9 June

छत्तीसगढ़ में सोमवार रात तक 120 संक्रमित मिले. जो पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसमें रायपुर में 14, कोरबा में 20, बलौदाबाजार में 23, कांकेर में 5, कोरिया में 7, जांजगीर-चांपा में 6, बेमेतरा व कवर्धा में 6-6, मुंगेली में 20, राजनांदगांव में 5, रायगढ़, बिलासपुर में 5, सूरजुपर में 2 और शहडोल व रायगढ़ में 1-1 संक्रमित शामिल हैं । वहीं रविवार देर रात 17 और सोमवार को 25 मरीजों को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई। इसके बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1153 हो गई है।

2. बढ़ते केस से फूलीं  रायपुर एम्स की सांसे !

दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से हालात बेहद खराब हो चुके हैं, वहीं अब छत्तीसगढ़ में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण के बीच नई दिक्कत आ गई है। अभी तक सैंपल जांच में मुख्य भूमिक निभा रहे रायपुर एम्स ने अब हाथ खड़े कर दिए हैं । ज्यादा पेंडेंसी का हवाला देते हुए नए सैंपल जांच के लिए लेने से इनकार कर दिया है ।

3. हर दिन बढ़ रहे हैं पैंडिंग केस    

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 800 से ज्यादा सैंपल हर रोज एम्स में जांच के लिए पहुंचते हैं। इनमें से करीब 600 सैंपल पैंडिंग रह जाते हैं। इसके कारण लगातार पेंडेंसी बढ़ती जा रही है। राज्य में अब तक 88,896 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें 84344 निगेटिव आए, जबकि 3,481 की रिपोर्ट का इंतजार है ।

4. प्रदेश में मरीजों के लिए 3337 बेड तैयार

दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में अब कोरोना वायरस बेकाबू हो चुका है, वहां गंभीर मरीजों को छोड़कर, नए मरीजों की न टेस्टिंग हो रही है, न ही उन्हें अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है. ऐसे हालात छत्तीसगढ़ मे न बने लिहाजा, राजधानी समेत अलग-अलग जिलों के अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए 3,337 बेड तैयार हैं । इसके साथ ही अगले पंद्रह दिनों में 8 हजार बैड और उपलब्ध हो जाएंगे.

5. नक्सलियों के मंसूबे नाकाम

एक बार फिर से नक्सलियों के खतरनाक मंसूबो पर सुरक्षा बल के जवानों ने पानी फेर दिया है। दरअसल दंतेवाड़ा से जगरगुंडा को जोड़ने वाली सड़क में नक्सलियों के बम लगाया था। सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने एक-एक करके 8 बम बरामद कर लिये। यह घटना कोंडासावली गांव की है .

6. केंद्र के प्रस्तावित विद्युत बिल पर सीएम को आपत्ति

रायपुर,  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तावित विद्युत संशोधन बिल 2020 को समाज के गरीब तबको एवं किसानों के लिए अहितकारी बताते हुए इस संबंध में केन्द्रीय विद्युत राज्य मंत्री आर.के. सिंह को पत्र लिखकर देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस संशोधन बिल को फिलहाल स्थगित रखने का आग्रह किया है।

7. मां के सामने बेटे को पीटते टीआई का दूसरा वीडियो वायरल

रायपुर के उरला थाना के प्रभारी नितिन उपाध्याय का एक और वीडियो वायरल हो गया। इसमें वे हाथ में झोला थामे युवक को पीट रहे हैं । बचाने आई उसकी मां को धक्का दे रहे हैं। मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस तरह की अमानवियता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच हो रही है. उसे छुट्‌टी पर भेजा गया है । एक दिन पहले वायरल हुए अन्य वीडियो में भी नितिन राहगीरों को पीटते दिखे थे।

8. सोनू सूद ने बसना के आर्टिस्ट का वीडिया शेयर किया

प्रदेश के एक रंगोली आर्टिस्ट की कला बॉलीवुड के एक्टर सोनू सूद को पसंद आई है। उन्होंने बसना के शिवा मानिकपुरी का वीडियो अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है । शिवा ने 5 घंटे की मेहनत के बाद सोनू सूद की रियलिस्टिक रंगोली बनाई है । जिसे उन्होने- रियल हीरो नाम दिया है ।

9. सुनैना बनीं मां, दीपांशु काबरा बोले “शेरनी के घर शेरनी ही जन्मेगी”

बस्तर में साढ़े छह महीने की गर्भावस्था और हाथ में एके-47 लेकर नक्सलियों से भिड़ने जंगल में निकलने वाली महिला कमांडो सुनैना पटेल ने बेटी को जन्म दिया है। बेटी के जन्म पर जहां उन्हें स्टाफ की ओर से बधाइयां मिल रही हैं वहीं आईजी दीपांशु काबरा ने बेटी के साथ उऩकी फोटो शेयर करते हुए लिखा है “शेरनी के घर शैरनी ही जन्मेगी”

10. सीएम हाउस में गूंजा “जय श्री राम”

पूरे देश में लगे लॉकडाउन के बाद सोमवार से सभी धार्मिक स्थलों को खोला गया है, इस मौके पर शहर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय के साथ मुख्यमंत्री निवास पर 31 ब्राह्मण पहुंचे। उन्होंने शंखनाद के साथ मंत्रोच्चार किया । इसके बाद मुख्यमंत्री निवास में जय श्रीराम और हर-हर महादेव का उद्घोष किया गया ।

11. एएसपी मधुलिका सिंह बयान बदलने का बना रही हैं दवाब – रेप पीड़िता

जांजगीर. जिले के पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक पर दुष्कर्म के आरोप लगाने वाली महिला ने आरोप लगा है कि जांजगीर की एएसपी मधुलिका सिंह, पूर्व कलेक्टर का बचाव कर रही हैं, इसी वजह से उसपर  बयान बदलने के लिए दबाव बना रहीं हैं । महिला ने इस मामले की शिकायत राज्यपाल और डीजीपी से की है ।

12. जेपी पाठक दुष्कर्म मामले में ब्यूरोक्रेसी में मतभेद! CG Headlines 9 June-

रायपुर,  जांजगीर के पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक पर दुष्कर्म के मामले में एफआइआर होने के बाद ब्यूरोक्रेसी दो फाड़ हो गई है। कुछ आइएएस अधिकारियों का मानना है कि पाठक को हनी ट्रेप में फंसाने के लिए एनजीओ लॉबी ने इस तरह से जाल बुना है, जबकि दूसरा गुट सीएम भूपेश बघेल के साथ खड़ा नजर आ रहा है. इस बीच, आइएएस एसोसिएशन की भी जल्द बैठक होने वाली है।

13.  आज छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार

उत्तर बांग्लादेश से अंदरूनी उड़ीसा तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल स्थिति बनी हुई है। 9 जून को प्रदेश के कुछ भागों में हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। आगामी 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान में गिरावट आ सकती है।

CG Headlines 9 June: आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Updateऔर MP Corona Updateदेश में Covid19का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Nationalन्यूज  Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी  Hindi News से अपडेट रहने के लिए Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube पर  subscribeकरें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button