कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने टीकाकरण केन्द्रों का किया भ्रमण

ग्राम स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से की चर्चा, टीकाकरण में लापरवाही पर रामगढ़ के प्रधान व रोजगार सहायक को पद से पृथक करने तथा सचिव को निलंबित करने के निर्देश, टीकाकरण कोरोना संक्रमण से बचाव का है कवच

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा जिले में कोरोना टीकाकरण को गति प्रदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित टीकाकरण क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा कर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

 सीधी जनपद पंचायत के ग्रामपंचायत रामगढ़ नंबर 1 में कोविड प्रोटोकॉल के क्रियान्वयन में लापरवाही तथा टीकाकरण में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर प्रधान सुशीला केवट तथा ग्राम रोजगार सहायक रामसुशील प्रजापति को पद से पृथक करने तथा सचिव जगदीश रजक को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि टीकाकरण कोरोना संक्रमण से बचाव में कवच का काम करता है। यह कोरोना से बचाव का सबसे सुरक्षित और कारगर तरीका है। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है, किसी को किसी भी तरह की तकलीफ नहीं है।

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर है। उन्होंने कहा कि टीका कोरोना संक्रमण से होने वाले प्रभाव को कम कर हमारे जीवन की रक्षा करता है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग टीका लगवाने के बाद भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं, उन सभी लोगों को विशेष समस्याएं नहीं हुई और वह शीघ्र ही पूरी तरह से स्वस्थ भी हो गए। यह लोगों के लिए जीवनदायिनी साबित हो रही है।


कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण के दौरान ग्राम स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से चर्चा की तथा उन्हें साथ में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए समझाईस देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी एक साथ जाएं, गांव के गणमान्य नागरिकों की मदद लें और ग्राम वासियों को टीका के फायदे बता कर सभी का टीकाकरण करायें।


टीकाकरण के बारे में गलत अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध होगी दण्डात्मक कार्यवाही
उन्होंने कहा कि जिले में कई स्थानों से टीकाकरण के बारे में गलत भ्रांतियां एवं अफवाह फैलाने के बारे में जानकारी प्राप्त हो रही है। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है तथा इनके विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। उनके द्वारा लोगों से अपील की गयी है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और टीकाकरण कराकर स्वयं को तथा परिवार को सुरक्षित करें।
     कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा सीधी विकासखण्ड अंतर्गत सेमरिया तथा रामगढ़ और रामपुर नैकिन विकासखण्ड अंतर्गत हनुमानगढ़ और खड्डी टीकाकरण केन्द्रों का भ्रमण किया गया। इस दौरान ईईआर ईएस हिमांशु तिवारी, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नागेन्द्र दुबे, संबंधित क्षेत्र के एसडीएम सहित राजस्व, पुलिस, पंचायत, स्वास्थ्य तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button