छत्तीसगढ़

प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें मतदान दल अधिकारियों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

दुर्ग, 19 अक्टूबर 2023

विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत निर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारियों, पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान दल क्रमांक 1 को आज बी.आई.टी. कालेज में प्रशिक्षण दिया गया।  कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने यहां पहंुचकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्वाचन कार्य के लिए सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन बेहद सावधानी और गम्भीरता से करने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान बताए गए दिशा-निर्देशों और  बारिकियों को भली भांति समझ कर मशीन का संचालन और वोटिंग करने के तरीके से रूबरू होने कहा। उन्होंने अधिकारियों से मतदान केन्द्रों से संबंधित समस्याओं के बारे में चर्चा की। इस दौरान कलेक्टर ने प्रशिक्षाणार्थियों को मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने महिला कर्मियों के लिए मतदान केन्द्रों में विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन एवं जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल उपस्थित थे। मतदान दल अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण दो दिन आयोजित किया गया है। आज कुल 2471 प्रशिक्षाणार्थी शामिल हुए। 20 अक्टूबर को कुल 1913 प्रशिक्षाणार्थी शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button