खेल

डबलिन : डबलिन टी-20 : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

डबलिन : भारत आज द विलेज मैदान पर टी-20 सीरीज के दूसरे और अंतिम मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगा। पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत की नजरें इस मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम करने की हैं। पहल मैच में भारत को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आई थी। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सालमी जोड़ी ने उसे बड़ा स्कोर प्रदान किया जिसके बाद युजवेंद्रा चहल और कुलदीप यादव ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया।

टी-20 सीरीज के दूसरे और अंतिम मुकाबले

रोहित और धवन के जाने के बाद हालांकि कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका था उसका एक कारण यह भी था कि आखिरी ओवरों में बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के प्रयास में विकेट खो बैठे थे। अंतिम ओवर में भारत ने तीन विकेट खोए थे। भारत की बल्लेबाजी मजबूत है और इसलिए उसके लिए चिंता का विषय नहीं है। कप्तान विराट कोहली इस मैच में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं।

वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी की थी। बुमराह को विकेट भी मिला था, लेकिन भुवनेश्वर को सफलता नहीं मिली थी। कुलदीप ने पिछले मैच में चार विकेट लिए थे वहीं चहल को तीन सफलताएं मिली थीं। वहीं आयरलैंड को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना होगा। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा टीम की फील्डिंग भी बेहद खराब रही थी।

बल्लेबाजी में आयरलैंड के लिए जेम्स शेनन ही विकेट पर टिक पाए थे। उन्होंने तेज तर्रार 35 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज दूसरे छोर पर खड़ा नहीं रह सका था। गेंदबाजी में पीटर चेस ने चार विकेट लिए थे। आयरलैंड को अगर बराबरी करनी है तो उसे खेल के तीन क्षेत्रों में सुधार करना होगा।

टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल।
आयरलैंड : गैरी विल्सन (कप्तान/विकेटकीपर), एंड्रयू बालर्बिने, पीटर चेस, जॉर्ज डोकरेल, जोश लिटिल, एंटी मैक्ब्राइन, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पोयनटेर, ब्योड रैंकिंन, जेम्स शेनन, सिमि सिंह, पॉल स्टर्लिग, स्टुअर्ट थॉम्पसन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button