छत्तीसगढ़देशरायपुर

रायपुर के पूर्व सांसद रमेश बैस बने त्रिपुरा के गवर्नर, जानिए इनसे जुड़ी खास बातें

छत्तीसगढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमेश बैस को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि पूर्व सांसद रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक 6 प्रदेशों के राज्यपालों का नाम शनिवार को घोषित किया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रमेश बैस की नियुक्ति की है. बता दें कि रमेश बैस काफी लंबे समय तक रायपुर के सांसद रह चुके हैं.

जानिए रमेश बैस से जुड़ी खास बातें: 

रमेश बैस 7 बार रायपुर से सांसद रह चुके हैं. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री की जिम्मदारी भी इन्होने संभाली है. रमेश बैस 16वीं लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं. बैस 1978 में रायपुर नगर निगम के लिए चुने गए थे. 1980 से 1984 तक मध्यप्रदेश विधान सभा के सदस्य भी थे. वे 1989 में रायपुर, मध्यप्रदेश से 9वीं लोक सभा के लिए चुने गए थे और 11वीं, 12वीं, 13वीं, 14वीं, 15वीं और 16वीं लोक सभा में फिर से निर्वाचित हुए थे. उन्होंने भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य किया.

बता दें कि रायपुर लोकसभा सीट पर पिछले छह चुनावों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ही कब्जा रहा है.  सांसद रमेश बैस यहां से 7 बार जीत चुके हैं. बैस को केवल 1991 में हार का सामना करना पड़ा था और 1996 से 2014 तक लगातार छह बार जीत दर्ज की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button