छत्तीसगढ़बीजापुर

बीजापुर : जिले में बांस से संबंधित उद्योग की स्थापना की जाएगी – मुख्यमंत्री

बीजापुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बीजापुर जिले के भोपालपटनम में आयोजित चैपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा जनभावनाओं के अनुरूप तेजी से जनहितैषी फैसले लिए जा रहे हैै। उन्होंने क्षेत्र के बहु प्रतीक्षित बांस संबंधित कागज का उद्योग लगाए जाने की मांग पर शीघ्र बांस से जुड़े उद्योग की स्थापना की घोषणा की। साथ ही यह भी कहा कि इसके लिए कच्चा माल की उपलब्धता स्थानीय लोगों को सुनिश्चित करनी है। इस मौके पर क्षेत्र की जनता की बहुप्रतीक्षित मांग भोपालपटनम में अन्तर्राज्यीय बस स्टैण्ड के निर्माण की घोषणा की।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : मुख्यमंत्री ने किया पुलिस परफॉर्मेंस सेंटर का शुभारंभ

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नव जवानों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने विभिन्न व्यवसाय मूलक कार्यो से जोड़े जाने बेरोजगार नवयुवकों को डीएमएफ से वित्तीय सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। बघेल ने कहा कि क्षेत्रवासी धान के अतिरिक्त अन्य नकद फसल लेना भी सुनिश्चित करे। उन्होंने भोपालपटनम क्षेत्र के सेन्ड्रापारा के नक्सल पीडि़तों से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं, क्षेत्र के विकास योजनाओं को लेकर संवाद स्थापित किया।

BHUPESH BGHEL

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने भोपालपटनम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान में आयोजित चैपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 34 करोड़ लागत के कार्यो की लोकार्पण भूमिपूजन किया। उन्होंने 50 लाख की लागत के 10 स्थानों पर स्थापित किए गए सोलर हाईमास्ट स्थापना, के्रड़ा द्वारा निर्मित 70 लाख के सोलर पावर प्लांट एवं स्ट्रीट लाइट स्थापना कार्य का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त 20 लाख 70 हजार के विभिन्न कार्यो का भूमिपूजन किया गया। उन्होंने तेदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक का वितरण किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आगनबाडी केन्द्रों के लिए 880 नग वाटर प्यूरीफायर व 1088 कोल्ड स्टोरेज बाक्स प्रदान किए गए।
सभा को पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी एस सिहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक विक्रम मण्डावी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button