ज्योतिष

पं. अभिषेक कृष्ण शास्त्री से जानें कैसी रहेगी आज ग्रहों की चाल,आज का राशिफल ( 18 जून 2018 )

मेष राशि 

आज आप संवेदनशीलता का अनुभव कर सकते हैं। जिसके कारण आपकी भावना को झटका लग सकता है। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मकान या जमीन के दस्तावेज का ध्यान रखें। मानसिक व्यग्रता को दूर करने के लिए योग का सहारा लें।

वृषभ राशि

आज मन में ज्यादा संवेदनशील एवं भावुक विचार आएंगे, जिससे आपका मन द्रवित हो उठेगा। परिवारवाले या दोस्तों के साथ अच्छा भोजन करने का मौका मिलेगा। आकस्मिक कारणों से प्रवास करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि

रिश्तेदार एवं मित्रों के साथ मुलाकात से आप आनंद का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजना में आपको थोडी परेशानी हो सकती है, लेकिन अंत में फायदा होगा। नौकरी-व्यापार में अनुकूल वातावरण रहेगा और साथियों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि

आज आपके मन में सकारात्कम भाव रहेगा। मित्रों एवं परिजनों की ओर से गिफ्ट मिल सकते हैं एवं आप उनके साथ पूरा दिन खुशी में बिता सकेगें। प्रवास, सुंदर भोजन एवं प्रियजनों के साथ से आप रोमांचित रहेंगे। गृहस्थजीवन में मधुरता आएगी।

सिंह राशि

आज मन भावनाओं से व्यथित हो सकता है, जिससे आप उसके प्रवाह में आकर कोई अनैतिक काम न करें, उसका ख्याल रखें। महिलाओं के बारे में विशेष ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें। विदेश से अच्छा समाचार मिलेगा।

कन्या राशि 

आपके लिए घर, परिवार एवं व्यापार जैसे तमाम क्षेत्र लाभ लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। मित्रों के साथ आनंददायक प्रवास होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। धन प्राप्ति के लिए भी शुभ समय है। उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी।

तुला राशि 

नौकरी में पद-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। अधिकारियों की कृपा दृष्टि रहेगी। परिवार में उत्सव व उल्लास का माहौल बना रहेगा। माता की ओर से फायदा होगा। उत्तम विवाह सुख प्राप्त होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

आज का दिन प्रतिकूलताओं एवं अनुकूलताओं से मिश्रित होगा। लेखन-साहित्य में रुचि रहेगी। व्यवसाय स्थल पर प्रतिकूल परिस्थिति रहेगी। उच्च अधिकारियों का रवैया नकारात्मक रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करे। संतानो से मतभेद हो सकता है।

धनु राशि

आज खाने-पीने का खास ध्यान रखें। कार्य सफलता में विलंब होने के कारण निराशा का अनुभव हो सकता है। काम का बोझ ज्यादा हो सकता है। नए काम की शुरुआत न करें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मन बेचैन एवं व्यग्र रहेगा।

मकर राशि

आज का दिन पैसों की दृष्टि से बहुत अच्छा रहेगा। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। इसके अलावा दलाली, ब्याज, कमीशन में से मिलने वाले पैसे आप के भंडार में वृद्धि करेंगे। प्रेमियों के लिए आज प्रणय परिचय का योग है। वाहनसुख प्राप्त होगा।

कुंभ राशि 

वर्तमान समय में आपको कार्यों में सफलता मिलेगी एवं यशकीर्ति प्राप्त होगी। आज आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। अच्छे समाचार मिलेंगे। घर में आनंद का माहौल होगा। नौकरी में भी आपको साथियों का भरपूर सहयोग मिल सकेगा। परिवार का माहौल सुख-शांति भरा रहेगा।

मीन राशि

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। उनको अभ्यास में सफलता मिलेगी एवं प्रगति के लिए नया मौका प्राप्त होगा। आप अपनी कल्पना शक्ति से साहित्य लेखन में नया काम करेंगे। आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता एवं कामुकता रहेगी। स्त्री मित्रों पर खर्च होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button