खेल

कोलंबो : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं यह श्रीलंकाई खिलाड़ी

कोलंबो : श्रीलंका के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ इसी साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हेराथ पहले ही सीमित ओवरों की क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। उनकी उम्र इस समय 40 साल है और वह अब खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं

बीबीसी सिंहाला ने हेराथ के हवाले से लिखा है, इसी साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज मेरी आखिरी सीरीज हो सकती है। कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज के तीन महीने बाद इंग्लैंड की सीरीज होगी। अभी तक मैंने यही सोचा है। हर खिलाड़ी के करियर में ऐसा समय आता है जब वो खेलना छोड़ देता है। मुझे लगता है कि मेरा समय भी आ गया है।

यहां भी क्लिक करें – https://www.youtube.com/watch?v=xQgpSkcqoV4

हेराथ टेस्ट में सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट में 418 विकेट लिए हैं। वह 1990 दशक के खिलाडिय़ों में अभी तक खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, मैं इतने लंबे समय तक खेलकर काफी खुश हूं, लेकिन इसमें सबसे अहम बात यह है कि इन 18 वर्षो में मैं श्रीलंका के साथ सात-आठ साल तक नहीं खेल सका।

आखिरी के सात वर्षो में मैंने जो किया, मुझे उस पर गर्व है। खासकर मैंने जो अभ्यास किया, जो इच्छा दिखाई उस पर। हेराथ ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद कप्तान और कोच से बात करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button