छत्तीसगढ़दुर्गबड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर/भिलाई :एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर महिला कार्यकर्ता ने लगाया यौन शोषण का आरोप, जांच टीम गठित

रायपुर/भिलाई : देश के सबसे महत्वपूर्ण राजनीति पार्टी कांग्रेस के विद्याथी इकाई एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान पर एनएसयूआई की महिला कार्यकर्ता ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. यौन शोषण का आरोप लगाने वाली यह महिला भिलाई की रहने वाली है. खान पर लगे आरोप के बाद जांच के लिए एनएसयूआई ने जांच कमेटी गठित कर दी है।

एनएसयूआई की महिला कार्यकर्ता का आरोप है कि एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने उसका यौन शोषण किया है. सूत्रों की माने तो इस महिला कार्यकर्ता ने मेल जारी करते हुए अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में जानकारी दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में एनएसयूआई का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया था.

इस अधिवेशन में भिलाई की यह महिला कार्यकर्ता भी मौजूद थी. जिसके साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने यौन शोषण किया था।वही फिरोज ने अपने उपर लगे इस आरोप को सिरे से नकार दिया है. फिरोज ने कहा कि यह बिल्कुल ही गलत आरोप है उन्होंने बताया कि इस महिला कार्यकर्ता से जो भी कम्युनिकेशन हुआ है पहले मेल पर हुआ है।

एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता ने बताया कि संगठन को मामले में कोई सीधी शिकायत नहीं मिली है. मीडिया के माध्यम से ही शिकायत की जानकारी मिली है. फिर भी मामला गंभीर है. इसलिए जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है. कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही मामले में कोई निर्णय होगा।

जाँच में सही साबित हुआ तो होगी कार्यवाही-पुनिया रायपुर प्रवास के दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि इस मामले की जांच की जायेगी और यदि जांच के बाद खान दोषी पाये जाते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
वही एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद पार्टी में हडक़ंप मच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button