छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : छत्तीसगढ़ नया इतिहास रचने निर्णायक मोड़ पर खड़ा है-जोगी

रायपुर : विधानसभा में आज जनता कांग्रेस छग के सदस्य एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा छत्तीसगढ़ निर्णायक मोड़ पर खड़ा है आज राज्य सरकार जो कुछ करेगी या नहीं करेगी पर छत्तीसगढ़ जरूर नया इतिहास लिखेगा। श्री जोगी ने कहा कि यह समय सबसे अच्छा समय के रूप में बीते या सबसे बुरा समय के रूप में। सरकार और हम सभी के लिए यह चुनौती है। उन्होंने कहा कि सरकार और हम सभी को ऐसा कुछ करना होगा की यह समय सबसे अच्छा हो। श्री जोगी ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस और हमारी जनता कांग्रेस पार्टी तीनो के घोषणा पत्र की कॉपी मेरे पास है इनमे कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो घोषणा है उनमें विरोधाभास है।

ये खबर भी पढ़ें – 9 जनवरी को दिल्ली और रायपुर में लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस की 5 महत्वपूर्ण बैठकें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने चुनावी दौरे के दौरान कहा था कि छग के सभी किसानों का हमारी सरकार बनने के 10 दिन के भीतर कर्ज माफ होगा। सरकार में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने 4 दिन के भीतर किसानों कि कर्ज माफी का आदेश भी जारी कर दिया जो गर्व की बात है। लेकिन इस आदेश में जारी कंडिका 4 में 4 ऋणों का भी उल्लेख किया गया है कि जिसमें लिखा है कि इन किसानों का कर्ज माफ नहीं होगा। उन्होंने कहा की सरकार घोषणा के अनुसार सभी किसानों का माफ करना चाहिए चाहे वह किसान किसी बैंक से या फिर किसी साहूकार से कर्ज लिया हो। उन्होंने यह भी कहा कि यह चुनौती जरूर है पर सरकार चाहे तो 3 वर्ष के भीतर प्रदेश के सभी किसानों का कर्ज माफ कर सकती है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : सदन के बाहर गृहमंत्री द्वारा की गई घोषणा पर विपक्ष का हंगामा, किया वॉकआउट

श्री जोगी ने शराबबंदी को लेकर भी कहा कि कांग्रेस की घोषणा पत्र में शराबबंदी की बात कहीं गई है। लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण में शराब बंदी को लेकर कोई बात नहीं कहीं गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणानुसार पूर्ण रूप से प्रदेश में शराब बंद कराए।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button