देशबड़ी खबरें

CISF में निकली हेड कॉन्सटेबल के पदों पर बंपर वैकेंसी

CISF recruitment 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ/CISF) में हेड कॉन्सटेबल के पद पर 429 भर्तियां निकाली गई हैं। 21 जनवरी से आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ/CISF) में बंपर वैकेंसी निकली है।
  • जानकारी के मुताबिक सीआईएसएफ ने 429 खाली पदों पर भर्तियां करने जा रहा है इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू हो जाएगी।
  • इच्छुक उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अपना आवेदन भेज सकते हैं।
  • अच्छी खबर ये है कि चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के तहत 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। सीआईएसएफ ने इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है, इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करते हुए ये जानकारी दी गई है।

जानें आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी
पद का नाम: हेड कॉन्सटेबल
कुल पद संख्या: 429
पुरुष: 328
महिला: 37
एलडीसीई: 64

  • शैक्षणिक योग्यता: चयनित उम्मीदवारों के लिए बारहवीं पास होना अनिवार्य है साथ ही उनके पास 12वीं का प्रमाणपत्र होना आवश्यक है।
  • आयु सीमा: अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 फरवरी 2019 तक 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
    आवेदन कैसे करें: ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होगी. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर आवेदन करिया जा सकता है आवेदन की आखिरी तारीख 20 फरवरी 2019 है.

बता दें कि आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पंजीकरन करना होगा इसके बाद फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। यहीं पर उन्हें अपने प्रमाणपत्र भी लगाने होंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल परीक्षा से भी गुजरना होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=EZUNmiVE4uE&t=213s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button