बड़ी खबरेंकोरबाछत्तीसगढ़

सरकार की सभी योजनाओं को घर-घर पहुंचा रहीं हैं मितानिन

कोरबा, मुड़ापार वार्ड क्रमांक 26 में घर-घर जाकर जागरूक करने तथा योजनाओं की जानकारी देने का कार्य करने वाले वार्ड मितानिनों का वार्ड पार्षदए एमआईसी सदस्य एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने सम्मान किया।
इस कार्यक्रम में एल्डरमेन गीता गभेल, युवा कांग्रेस नेता अभिषेक गोयलए वरिष्ठ नेता आंगनबाई, संजीदा बेगम की उपस्थिति में मितानिन जागेश्वरी, संगीता, सुनीता, उषा, बेबी, सरस्वती, लक्ष्मीन एवं कल्पना को श्रीफ ल व साल भेंट कर सम्मनित किया गया।

पार्षद सपना ने मितानिनो के कार्य व उनके योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि वार्ड स्तर पर जनजागरूकता फैलाने में मितानिनों का योगदान सबसे अधिक होता है। राज्य व केन्द्र सरकार की योजनाओं को भी घर-घर पहुंचाने के लिए इन मितानिनों का योगदान सराहनीय होता है। एल्डरमेन गीता गभेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि वार्ड स्तर पर छोटी से छोटी जरूरतों को पूरा करने का काम मितानिनें ही पूरा करती हैं।

जच्चा-बच्चा को स्वस्थ्य रखने के लिए पोषण आहार संबंधी जानकारी, बच्चों का टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की देखरेख करना वास्तव में प्रशंसनीय है। मितानीन जागेश्वरी, संगीता, उषा ने कहा कि इस प्रकार से सम्मान किए जाने से गर्व होने के साथ प्रोत्साहन भी मिलता है। इससे और भी ज्यादा मेहनत करने की ललक बढ़ती है। घर परिवार के लिए वार्ड में हमारा सम्मान भी बढ़ता है।

इस मौके पर सभी मितानीनों का तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक गोयल ने किया व आभार प्रदर्शन गीता गभेल ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button