छत्तीसगढ़राजनांदगांवरायपुर

राजनांदगांव : बाल मित्र राज्य की अवधारणा विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय परामर्श कार्यशाला 17 को रायपुर में

राजनांदगांव : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की स्थापना दिवस के अवसर पर 17 जून 2018 को प्रात: 9.30 बजे से पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम साइन्स कॉलेज परिसर रायपुर में बाल मित्र राज्य की अवधारणा विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय परामर्श कार्यशाला का आयोजन किया गया हैं। उक्त कार्यशाला में देश के विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में जनप्रनिधि एवं अधिकारी शामिल होंगे। कार्यक्रम में बाल अधिकार संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों/संस्थाओं को बाल गौरव सम्मान से सम्मानित भी किया जाएगा।

2 )  रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : आरंग के विधायक नवीन मारकंडेय से मिलीं स्वसहायता समूह की महिलाएं

रायपुर : आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक नवीन मारकंडेय से आज यहां छत्तीसगढ़ विधानसभा में अध्ययन भ्रमण पर आईं रायपुर और धमतरी जिले के महिला स्वसहायता समूह के पदाधिकारियों ने मुलाकात की। विधायक मारकंडेय ने इस दौरान उन्हें विधानसभा की कार्यवाहियों एवं संचालन के बारे में बताया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के तहत गांवों में काम रहीं महिला स्वसहायता समूहों की पदाधिकारी हमर छत्तीसगढ़ योजना के अंतर्गत इन दिनों राजधानी के अध्ययन भ्रमण पर आईं हुई हैं। इनमें धमतरी जिले की 131 और रायपुर की 72 महिलाएं शामिल हैं।

3 ) रायपुर : ईद-उल-फितर मनाने आयोजित हुई शांति समिति की बैठक

रायपुर : जिले में ईद-उल-फि तर पर्व को सौहार्द और शांतिपूर्ण ढंग से मानने के लिए यहां पुलिस कंट्रोल रूम में अपर कलेक्टर डॉ. रेणुका श्रीवास्तव और सीएसपी कोतवाली सुखनंदन राठौर की उपस्थिति में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ईद-उल-फितर का त्यौहार सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में भाईचारे के साथ मनाये जाएगा। इस संबंध में आम नागरिकों से शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील की गई है।

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित शांति समिति की बैठक में पूर्व वर्षो की भांति ही इस वर्ष भी ईद-उल-फितर पर्व के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर नगर निगम को पर्याप्त साफ-सफाई, लाइट, फायर ब्रिगेड तथा पार्किंग व्यवस्था करने को कहा गया है। इसी तरह ईद-उल-फितर के दौरान आयोजित कार्यक्रमों की आवश्यक व्यवस्था के लिए नगर निगम को निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर निगम अपर आयुक्त आशीष टिकरिहा और शांति समिति के ओकांर बैस, संजय तिवारी, अलीम रजा, शेख शकील, राधेश्याम बुंदेला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

हमर छत्तीसगढ़ योजना : आरंग के विधायक नवीन मारकंडेय से मिलीं स्वसहायता समूह की महिलाएं
रायपुर, 13 जून (आरएनएस)। आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक नवीन मारकंडेय से आज यहां छत्तीसगढ़ विधानसभा में अध्ययन भ्रमण पर आईं रायपुर और धमतरी जिले के महिला स्वसहायता समूह के पदाधिकारियों ने मुलाकात की। विधायक मारकंडेय ने इस दौरान उन्हें विधानसभा की कार्यवाहियों एवं संचालन के बारे में बताया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के तहत गांवों में काम रहीं महिला स्वसहायता समूहों की पदाधिकारी हमर छत्तीसगढ़ योजना के अंतर्गत इन दिनों राजधानी के अध्ययन भ्रमण पर आईं हुई हैं। इनमें धमतरी जिले की 131 और रायपुर की 72 महिलाएं शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button