ज्योतिष

डॉ.अमृता करुणेश्वरी जी से जाने आज का राशिफल

मेष राशि

वैसे तो आप कार्यक्षेत्र में परिवर्तन और बदलाव आने से कभी भी घबराते नहीं हैं लेकिन आज सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ सकते हैं, जिसमें आपकी हिम्मत जवाब दे सकती है। आज किसी प्रकार के कानूनी फंदे में न फंसे। ऐसे माहौल में जगह बदलने का फैसला लेना ठीक नहीं होगा।

वृषभ राशि

आप हमेशा ही दूसरों के भरोसे बैठकर अपने लिए भी कुछ प्राप्त कर लेने की इच्छा रखते हैं। आप को यह याद रखना चाहिए कि किसी दूसरे की चेष्टा पर स्वयं लाभ उठा लेना बहुत दिनों तक जारी नहीं रहता। एक न एक दिन आपको अपने लिए भी परिश्रम करना ही पड़ेगा।

मिथुन राशि

आज आपके काम में कुछ लोग अडंगा डाल सकते हैं या यह भी हो सकता है कि किसी अटकलबाजी के कारण आप अपने लक्ष्य से पीछे हट जाएं। इस कारणवश आपकी प्रगति रूक सकती है।

कर्क राशि

समाजसेवा के क्षेत्र में आपको दिन दूनी और रात चौगुनी उन्नति मिलेगी। इस काम के लिए यदि आप किसी ठोस संगठन से जुड़े हैं तो आपके लिए कई मौके निकल सकते हैं, जिससे आपको फायदा होगा।

WhatsApp Image 2018 06 19 at 8.09.53 PM

सिंह राशि

पूर्व में किए गए आपके प्रयास आज रंग लाएंगे। आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपने सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी सारी गलतियों को आप माफ कर देंगे।

कन्या राशि

आज अपने काम को छोड़कर दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शरीक होने से बचें। अपने बारे में ज्यादा सोचे और काम करें तो विकास होगा। इससे कामकाज की स्थिति भी अनुकूल हो जाएंगी।

तुला राशि

आपको अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के अनुसार नहीं रहना चाहिए। कभी कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है सही समय पर काम की शुरूआत करने से आपकी परेशानि और तनाव अपने आप ही घट जाए।

वृश्चिक राशि

आज कुछ भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। आपकी करूणा और उदारता कहीं-कहीं पर आपके लिए ही भारी पड़ सकती है। ज्यादा भावुक होने से बचें, व्यवहारीक होकर फैसला करें।

धनु राशि

काफी समय के बाद आज कुछ अच्छी खबर आपको मिलेगी। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी और आगे का समय अच्छा कटने का उत्साह रहेगा। इसके बाद यह भी एक अच्छा सौभाग्य होगा कि कहीं पर आपका रूका हुआ धन भी शाम तक हाथ में आ जाएगा।

मकर राशि

आज आप कई प्रकार के उलझनों में व्यस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रैशर ज्यादा रहेगा। सही वक्त पर आकर आपका वाहन आदि भी साथ नहीं देगा। ऐसे वक्त पर आपकी अपनी सूझ-बूझ बहुत काम आएगी।

कुंभ राशि

आप अपनी मंजिल पर पहुंचकर भी अपने आपको बहुत पीछे महसूस करेंगे। आपको समझना होगा कि पूरा फासला तय करने में अभी एक सांस की दौड़ और लगानी है। आप अपने हौसले परस्त न होने दें, आपकी जीत जरूर होगी।

मीन राशि

आज कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। किसी काम के बिगडऩे से आपको खीज नहीं होगी, बल्कि आप उल्टा शान्त और गम्भीर नजऱ आएंगे। यह असर आपके ग्रहों के संचार बदलाव से हो रहा है या फिर कोई शुभ ग्रह आपको प्रेरित कर रहा है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button