चुनावी चौपालछत्तीसगढ़रायपुर

जेसीसी(जे) के पूर्व प्रवक्ता नितिन भंसाली ने थामा कांग्रेस का हाथ

  • जोगी कांग्रेस से इस्तीफा देने के 15 दिन बाद आज नितिन भंसाली ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष घर वापसी करते हुए कांग्रेस प्रवेश किया, तिरंगा गमछा पहना कर मुख्यमंत्री बघेल ने नितिन का पार्टी में स्वागत किया कांग्रेस प्रवेश करने के बाद नितिन भंसाली ने कहा कि मेरा तन कांग्रेसी, मेरा मन कांग्रेसी, मेरी आन कांग्रेसी, मेरी जान कांग्रेसी, ए खुदा तुझसे है दुआ की में मरु तो मेरा कफन भो हो कांग्रेसी.
  • साथ ही नितिन भंसाली ने कहा कि देश मे साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने की क्षमता सिर्फ कांग्रेस में ही है और वे इस महाभियान में कांग्रेस के साथ है.
  • नितिन ने कहा कि वे अपने घर और परिवार में वापस आये है और उनका उद्देश्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ओर कांग्रेस पार्टी के हाथों को और मजबूत करते हुए प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जिताते हुए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है.

9ca1d7cf 631b 430b a276 7b203d745429 1

  • गौरतलब है कि नितिन भंसाली वर्ष 2016 में कांग्रेस छोड़ कर जोगी कांग्रेस में गए थे, अजित जोगी के बेहद करीबी नितिन भंसाली को पार्टी ने रायपुर उत्तर विधानसभा से चुनाव लड़ने हेतु बी फॉर्म भी जारी किया था, लेकिन एक बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम में नितिन भंसाली का नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरस्त कर दिया और अमर गिदवानी इस सीट से जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी बने थे.
  • लोकसभा रायपुर से भी अजित जोगी नितिन भंसाली को चुनाव में पार्टी से प्रत्याशी घोषित करने वाले थे लेकिन उन्होंने एन चुनाव के वक़्त इस्तीफा देकर जोगी के कुनबे में खलबली मचा दी.
  • नितिन भंसाली जोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख प्रवक्ता, रायपुर शहर और ग्रामीण के जिला अध्यक्ष, स्टार प्रचारक ओर पार्टी के कोर कमेटी के सदस्य थे.
  • विगत दिनों नितिन ने अपने सारे पदों के साथ साथ जोगी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. तभी से यह अटकलें लगाई जा रही थी कि नितिन भंसाली कांग्रेस प्रवेश करेंगे. जिन अटकलों का आज नितिन के कांग्रेस प्रवेश के बाद विराम लगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button