खेल

हैदराबाद : भारत 150 के करीब, 3 खिलाड़ी आउट

हैदराबाद : भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने मेहमान टीम की पारी को 311 रन पर समेट दिया। अब भारतीय टीम अपनी पहली पारी को आगे बढ़ा रही है। टीम इंडिया ने अभी तक 3 विकेट गंवाकर 132 रन जोड़ लिए हैं। फिलहाल कप्तान विराट कोहली (20*) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (13*) क्रीज पर हैं।

इससे पहले वेस्ट इंडीज की पारी को 311 रन पर समेटने के बाद पृथ्वी साव और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। 8 ओवर का खेल होने तक दोनों बल्लेबाजों ने बिना कोई विकेट गंवाए 61 रन जोड़े। धैर्य के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे केएल राहुल को जेसन होल्डर ने बोल्ड कर पविलियन की राह दिखाई। लेकिन दूसरे छोर पर अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पृथ्वी साव ने अपना नैसर्गिक खेल खेलते हुए मात्र 39 बॉल में फिफ्टी पूरी कर ली।

ये खबर भी पढ़ें – भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दो टेस्ट की सीरीज

लंच के वक्त टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 80 रन था। लंच के बाद कैरिबियाई टीम ने जल्दी-जल्दी दो विकेट झटक कर साव (70)और पुजारा (10) को पविलियन भेज दिया। आउट होने से पहले साव ने मात्र 39 बॉल पर फिफ्टी जड़ दी। 70 रन की अपनी इस पारी के लिए उन्होंने कुल 53 गेंदें खर्च कीं और इसमें उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जमाया।

v 1

इससे पहले वेस्ट इंडीज की टीम आज दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 311 रन पर ऑलआउट हो गई। रोस्टन चेज (106) की शतकीय पारी ने वेस्ट इंडीज को 300 पार पहुंचाने में अहम रोल निभाया। उधर भारत के लिए उमेश यादव ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम की पारी का अंत करने में अहम भूमिका निभाई। उमेश ने 88 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। उमेश के अलावा कुलदीप यादव ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले आज दूसरे दिन की शुरुआत में कैरिबियाई टीम के लिए इस पारी के हीरो रहे रोस्टन चेज ने आते ही अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ा। अपनी इस पारी में उन्होंने 189 बॉलों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का जमाया। इससे पहले शुक्रवार को चेज 98 रन पर नाबाद लौटे थे। लेकिन दूसरे छोर से देवेंद्र बिशु (2) को उमेश यादव ने बोल्ड कर अपना चौथा शिकार बनाया। बिशु के बाद जोमेल वैरिकन (8*) चेज का साथ निभाने आए। लेकिन शतक जडऩे के बाद चेज बोल्ड होकर उमेश का 5वां शिकार बने। इसके बाद शैनन गैबरियल (0) को भी उमेश ने उनकी पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों आउट पविलियन भेज दिया।

इस दौरे पर यह पहला मौका है, जब वेस्ट इंडीज की टीम ने 200 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाया हो। इससे पहले राजकोट टेस्ट में कैरिबियाई टीम 181 और 196 रन पर सिमट गई थी और उसने पहला टेस्ट पारी और 272 रन से गंवा दिया था। शुक्रवार को मैच के पहले दिन एक समय पर वेस्ट इंडीज की टीम ने 113 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से मेहमान टीम को रोस्टन चेज ने पहले शेन डोवरिच (30) के साथ मिलकर संभाला। इसके कप्तान जेसन होल्डर के साथ मिलकर उन्होंने वेस्ट इंडीज की पहली पारी सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button