लाइफस्टाइल

जूतों की ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त चुनें अपना सही साइज

अगर आप भी कपड़े और जूतों की ऑनलाइन शॉपिंग सिर्फ इस वजह से नहीं करते क्योंकि आपको अपना सही साइज चुनने में दिक्कत आती है तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी बड़ी आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अपने जूतों का सही साइज चुन पाएंगे….

साइज चार्ट चेक करें

ऑनलाइन कपड़े या फुटवेअर खरीदते वक्त सबसे जरूरी है कि आपको अपना सही साइज पता हो। लिहाजा अपने पैरों का सही साइज नापकर रखें। अगर फुटवेअर की खरीददारी कर रहे हैं तो आमतौर पर आपको शॉपिंग वेबसाइट्स पर 5 तरह का साइज चार्ट दिखेगा- सेंटीमीटर, यूके नंबर, यूएस नंबर, ईयू नंबर और इंच।

ये खबर भी पढ़ें – सेहत ही नहीं चेहरे को भी नुकसान पहुंचाती है बियर,

ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले अपने पैरों का सही नाप जरूर लें। अक्सर देखने में आता है कि लोगों का एक पैर दूसरे पैर से थोड़ा सा बड़ा होता है।

लिहाजा अपने उस पैर का नाप लें जो बड़ा हो और उसी साइज का फुटवेअर खरीदें। ऐसा करने से आप छोटे जूते मंगवाने से बच जाएंगे और फिर आपको तकलीफ नहीं झेलनी पड़ेगी।

Screenshot 447

अगर स्नीकर्स खरीदना हो तो मोजे पहनकर अपने पैरों का साइज नापें और अगर बूट्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हों तो थोड़े मोटे मोजे जिन्हें आप सर्दियों में पहनते हैं को पहनकर ही पैरों का साइज लें ताकि आप सही साइज के जूते खरीद सकें। मोजे पहनने से भी साइज में अंतर आता है। अगर हील्स या सैंडल्स खरीदनी हो तो फिर बिना मोजे के साइज लें।

ये खबर भी पढ़ें – जानें फलों के गुण और फायदे, बनायें सेहत

कई बार लोग कुछ अच्छे ब्रैंड्स पर ही भरोसा करते हैं और उन ब्रैंड्स के लॉयल कस्टमर बन जाते हैं। वैसे तो नए ब्रैंड्स और स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट करना अच्छा आइडिया है लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त किसी भी नए ब्रैंड की जगह अच्छे और रेप्यूटेड ब्रैंड के जूते ही खरीदें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button