छत्तीसगढ़

थाना सिविल लाइन में दर्ज नारकोक्टिस केस में 2 अन्य अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, अब तक 9 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

रायपुर। थाना सिविल लाइन में दर्ज नारकोक्टिस एक्ट के प्रकरण में 2 अन्य अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। 20 फरवरी को लोटस हाॅस्पिटल के पास प्रतिबंधित नशीली टेबलेट, गांजा और चरस के साथ 3 आरोपियों को पकड़कर पुलिस ने नेटवर्क का खुलासा किया था। मामले में गिरफ्त में आए दो अन्य आरोपी कमलेश उर्फ अमर यादव और सागर कुमार मोदी है। दोनों के कब्जे से 4 मोबाइल फोन जब्त कर अग्रिम कार्रवाई की गई है।
आरोपी सागर कुमार मोदी की आसनसोल जिला वर्धमान (पश्चिम बंगाल) में दवाई दुकान है। आरोपी अपने दवाई दुकान से पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखण्ड एवं ओडिसा में अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली टेबलेट/इंजेक्शनों की सप्लाई करता है। ओडिसा के तस्करों की ओर से फिर ओडिसा के रास्ते छत्तीसगढ़ में सप्लाई किया जाता था। गिरफ्तार आरोपियों से इस काले व्यवसाय में संलिप्त अन्य लोगों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। जो भी नाम सामने आएंगे उनकी तस्दीक कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई करने की बात पुलिस ने कही है।
पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के आधार पर छत्तीसगढ़ में सप्लाई करने वाले मुख्य सरगना तापस कुमार परीदा को गिरफ्तार किया गया था। प्रकरण में अब तक कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 50 लाख रुपए से अधिक कीमत का गांजा, प्रतिबंधित नशीली टेबलेट/इंजेक्शन, मोबाइल फोन सहित घटना में प्रयुक्त कार एवं मोटर साइकिल जब्त की गई है। आरोपियों के खिलाफ थाना सिविल लाइन में धारा 20बी, 21बी, 21सी, 29 नारकोटिक्स एक्ट का अपराध दर्ज किया गया है।
पूर्व में गिरफ्तार आरोपी अर्णब मजूमदार ने पूछताछ में इन दोनों आरोपियों का सुराग मिला। उसने
बताया था कि वह प्रतिबंधित नशीली टेबलेट व इंजेक्शन को गया बिहार निवासी कमलेश उर्फ अमर यादव से प्राप्त करता था। जिस पर नारकोटिक्स सेल, एंटी क्राइम एवं थाना सिविल लाइन पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी कमलेश उर्फ अमर यादव की पतासाजी करना प्रारंभ की। पतासाजी के दौरान कमलेश उर्फ अमर यादव की उपस्थिति बिहार के गया में होना पाए जाने पर टीम के सदस्य गया बिहार रवाना हुए। टीम के सदस्यों ने गया में पतासाजी करते हुए आरोपी कमलेश उर्फ अमर यादव को पकड़ा। पूछताछ में आरोपी कमलेश उर्फ अमर यादव ने प्रतिबंधित नशीली टेबलेट व इंजेक्शन को आसनसोल जिला वर्धमान (पश्चिम बंगाल) निवासी सागर कुमार मोदी से प्राप्त करना बताया। जिस पर टीम के सदस्यों ने आसनसोल जिला वर्धमान (पश्चिम बंगाल) जाकर आरोपी सागर कुमार मोदी को पकड़ा। पूछताछ में आरोपी सागर कुमार मोदी ने कमलेश उर्फ अमर यादव को प्रतिबंधित नशीली टेबलेट व इंजेक्शन को अवैध रूप से बिक्री करना एवं प्राप्त रकम को अपने बैंक खातों में प्राप्त करना बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button