खेल

मुजीब के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

किंग्स इलेवन पंजाब के मुजीब उर रहमान के नाम सोमवार को आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे कोई भी गेंदबाज अपने नाम नहीं चाहेगा। मुजीब ने इस मैच में 4 ओवरों में 66 रन दिए और वे आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले स्पिनर बन गए।

मुजीब इस मैच में कोई विकेट भी नहीं ले पाए। मुजीब ने इसी के साथ इमरान ताहिर और कुलदीप यादव का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 59-59 रन दिए थे। दिल्ली कैपिटल्स के इमरान ताहिर ने 15 मई 2016 को विशाखापत्तनम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 59 रन दिए थे जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के कुलदीप यादव ने 19 अप्रैल 2019 को ईडन गार्डंस में आरसीबी के खिलाफ 59 रन दिए थे।

दूसरे महंगे गेंदबाज :

यदि आईपीएल में किसी गेंदबाज द्वारा एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने की बात की जाए तो मुजीब संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। इस मामले में रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के बासिल थंपी के नाम दर्ज है जिन्होंने 17 मई 2018 को आरसीबी के खिलाफ 4 ओवरों में 70 रन लुटाए थे। इस मामले में अब ईशांत शर्मा के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंचे। सनराइजर्स के ईशांत ने 8 मई 2013 को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवरों में 66 रन दिए थे।

ऐसा रहा मैच का हाल :

टॉस हारने के बाद सनराइजर्स ने 6 विकेट पर 212 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने इस सत्र के अपने अंतिम मैच में 56 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। इसके जवाब में केएल राहुल की उम्दा पारी (79 रन) के बावजूद किंग्स इलेवन 8 विकेट पर 167 रन ही बना पाया और 45 रनों से मैच हार गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button