छत्तीसगढ़

दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी के आगे नहीं टिक पाई दिल्ली, इस सीजन बैंगलोर की चौथी जीत

 दिल्ली। आईपीएल 2022 का 27वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। इस मैच में दिनेश कार्तिक की आखिरी ओवरों में खेली गई तूफानी पारी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली को 16 रनों से हराया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन ये फैसला उनके लिए गलत साबित हुआ।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी ने पहले तीन ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत और कप्तान फाफ डुप्लेसी के विकेट गंवा दिए थे, जिससे स्कोर दो विकेट पर 13 रन हो गया। मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आरसीबी को शुरुआती झटकों से उबारा। बाद में कार्तिक (34 गेंदों पर नाबाद 66 रन, पांच चौके, पांच छक्के) ने शाहबाज अहमद (21 गेंदों पर नाबाद 32 रन, तीन चौके, एक छक्का) के साथ छठे विकेट के लिये 97 रन की अटूट साझेदारी की। आरसीबी ने आखिरी चार ओवर में 69 रन जोड़े और पांच विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन में शानदार खेल दिखा रही है। आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 मुकाबलों में जीत मिली है और 2 मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा है। बैंगलोर की टीम अब 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में भी तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। आरसीबी को अब अपना अगला मुकाबला 19 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button