रायपुरछत्तीसगढ़

भजन-संगीत, सुदरकांड और भंडारे के बाद कैपिटल होम में बप्पा की विदाई, नारी शक्ति ने शासन के नियमों का भी रखा विशेष ध्यान

रायपुर, कैपिटल होम में दस दिन से भी ज्यादा गणपत्ती बप्पा की सेवा के बाद उनकी विदाई भी पूरे जोश के साथ हुई, इस दौरान कॉलोनी के सभी रहवासियों ने पूरे जोश के साथ गणपति बप्पा की आराधना और सेवा की । खास बात ये रही कि इस बार कैपिटल होम्स में गणपति की सेवा की पूरी कमान महिलाओं के हाथ में रही, महिलाओं ने ही इस प्रथम वर्ष में नारी शक्ति गणेशोत्व परिवार नाम से समिति बनाकर इसका संचालन किया, जिसमें न सिर्फ भजन कीर्तन और संगीत का आयोजन किया गया बल्कि बच्चों के मनोरंजन के लिए भी प्रतियोगिताएं कराई गई ।

मारुती की गाड़ियों की फ्री सर्विसिंग और फ्री डेंटल चैकअप का आयोजन

Capital homes raipur free maruti service camp and dental chekup

महिलाओं ने इस पूरे आयोजन के दौरान पूरी शिद्दत से कार्यक्रम का आयोजन किया, इसी बीच एक दिन के लिए स्काई ऑटो मोबाइल की ओर से कॉलोनी के रहवासियों के लिए फ्री सर्विसिंग और फ्री कार वॉशिंग कैंप भी लगाया गया, जिसका फायदा भी रहवासियों को मिला, इसके साथ ही गणेश पंडाल में फ्री डेंटल चैकअप भी रहवासियों के लिए आयोजित किया गया । यही नही नारी शक्ति गणेशोत्सव परिवार ने शासन के नियमों का भी इस दौरान पालन किया और अवैध तरीके से बिजली लेने के बजाय उन्होने अस्थाई बिजली कनेक्शन भी बिजली विभाग से लिया ।

भक्तिमय रहा पूरी कॉलोनी का वातावरण

Capital homes raipur ganesh chaturthi bhandara ayojan

बप्पा की विदाई के एक दिन पहले नारी शक्ति गणेशोत्सव समिति ने भंडारे का भी आयोजन किया, जिसमें रहवासियों के साथ साथ कॉलोनी के निर्माणाधीन मकानों में कार्यरत आम लोगों ने भी इस भंडारे में भगवान गणपति का प्रसाद ग्रहण किया । कुल मिलाकर इन दस दिनों में नारी शक्ति गणेशोत्सव परिवार ने न सिर्फ गणपति की आराधना से पूरी कॉलोनी के वातावरण को भक्ति मय बनाया, बल्कि इसके साथ नियमों के साथ चलते हुए रहवासियों की उन मुश्किलों को भी दूर करने का प्रयास किया जिसके लिए उन्हें कई बार अपना पूरा दिन भी खपाना पड़ जाता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button