देशबड़ी खबरें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से 24 घंटे में फिर रिकॉर्ड 8380 नए लोग संक्रमित

नईदिल्ली, देश में अब धीरे-धीरे लॉकडाउन खत्म हो रहा है. लेकिन दूसरी तरफ कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की विकरालता दिनोंदिन बढ़ रही है. इस खतरनाक वायरस के फैलने की वजह से भारत और संक्रमण के सर्वाधिक मामले वाले देशों में नौवें स्थान पर पहुंच चुका है.

वहीं पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो इसका कहर सबसे ज्यादा बरपा है और संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ 8380 नए मामले आए हैं जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या भी 1,82,143 हो गई । इस अवधि में 193 लोगों की मौत होने से इस संक्रमण की वजह से मरने वालों की तादाद भी 5164 तक पहुंच गई है.

देश में फिलहाल वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के 89,995 सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र इस महामारी से देश में सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 2940 नये मामले सामने आये हैं और 99 लोगों की मौत हुई है जिसके साथ ही राज्य में इससे प्रभावित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 65,168 तथा इस जानलेवा विषाणु से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2197 हो गयी है। इस दौरान राज्य में 1084 लोग रोगमुक्त हुए है जिससे स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 28081 हो गयी है।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के तरफ से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार के तरफ से देश में इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक के लिए लागू था जो आज समाप्त हो रहा है। देशभर में आवाजाही पर बंदिशों के साथ लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। इसके अलावा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना भी अनिवार्य कर दिया गया है।

आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Updateऔर MP Corona Updateदेश में Covid19का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Nationalन्यूज  Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी  Hindi News से अपडेट रहने के लिए Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube पर  subscribeकरें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button