खेल

T20 World Cup 2024 से भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर

आगामी टी twenty विश्व कप में अब केवल 19 दिन शेष रह गए हैं, लेकिन टीम चयन के बाद से अब तक 13 दिनों में आइपीएल में अधिकतर खिलाड़ियों की फार्म की गाड़ी बेपटरी हो गई है। विराट कोहली, नंबर One टी twenty बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर लगभग सभी चयनित खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।
हालांकि, सबसे अधिक चिंता कप्तान रोहित शर्मा की फार्म की है, जो स्पिन के विरुद्ध सर्वाधिक संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। साथ ही उपकप्तान हार्दिक पांड्या भी पूरे सत्र में बल्लेबाजी के दौरान जूझते नजर आए हैं। यशस्वी जायसवाल इस सत्र में शुरुआत से ही शॉट गेंद पर पुल लगाने के प्रयास में कई बार फंसते दिखे हैं।

ऐसे में विरोधी खिलाड़ी उनकी इस कमजोरी पर जरूर ध्यान रखेंगे। भारतीय टीम में इस बार चार आलराउंडर हार्दिक, शिवम, जडेजा और अक्षर चुने गए हैं। रोहित के साथ केमिस्ट्री के अलावा हार्दिक का बल्ले से भी संघर्ष पूरे आइपीएल सत्र में देखने को मिला है। चयनित होने के बाद से हार्दिक चार मैचों में तीन रन ही बना सके हैं। चयन से पहले शानदार लय में चल रहे शिवम दुबे ने भी चार मैचों में केवल 39 रन बनाए हैं। जडेजा भी केवल एक मैच में विकेट ले सके हैं। बल्ले से भी केवल उसी मैच में योगदान दिया है।
भारतीय टीम के शीर्ष बल्लेबाज विराट के सिर जहां ऑरेंज कैप सजी है, बुमराह के नाम पर्पल कैप है। चयन के बाद से कोहली ने तीन पारियों में 161 रन बनाए हैं।बुमराह ने चयन के बाद अब तक चार मैचों में 90 गेंदों में केवल 97 रन देकर छह विकेट चटकाए हैं। सूर्य भी अच्छी लय में हैं। उन्होंने चार मैचों में 169 रन बनाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button