छत्तीसगढ़रायपुर

भाजपा के विधायक दल के ​नेता बने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक

छत्तीसगढ़ भाजपा ने विधायक दल का नेता चुन लिया

  • भाजपा के विधायक दल के ​नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक होंगे. धरमलाल कौशिक वर्तमान में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भी हैं. शुक्रवार को सुबह दिल्ली से आए पर्यवेक्षक थावरचंद गहलोत और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने रायपुर में विधायकों की बैठक ली. करीब दो घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद विधायक दल के नेता का नाम तय किया गया. विपक्ष में संख्या के आधार पर भाजपा के विधायक दल के नेता ही विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष होंगे.
  • नेता प्रतिपक्ष के चयन के बाद धरमलाल कौशिक ने बयान दिया. कौशिक ने कहा कि जो प्रतिपक्ष की जवाबदेही दी गई है, उसके तहत प्रदेश की ढाई करोड़ की जनता की समस्याओं को रखेंगे. विधायक दल की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रेस कॉंफ्रेंस ली. डॉ. रमन ने कहा कि संगठन से एक व्यक्ति को चाहते थे, सर्वसम्मति से कौशिक जी का नाम आगे किया गया.

Image result for भाजपा के विधायक दल के ​नेता होंगे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक

  • पर्यवेक्षक बनकर आए थावरचंद गहलौत ने कहा कि हमने आकर सभी 15 विधायकों से अलग अलग विचार विमर्श किया. फिर प्रस्ताव आमंत्रित किया. धरमलाल कौशिक के नाम का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रस्ताव दिया. इसके बाद पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी उनके नाम का समर्थन किया.
  • बता दें कि नेता प्रतिपक्ष के चयन के लिए गुरुवार को होने वाली विधायक दल की बैठक रद्द कर दी गई थी. केन्द्रीय पर्वेक्षक की नियुक्त नहीं होने के कारण बैठक रद्द होना बताया जा रहा था. पार्टी ने काफी मंथन के बाद थावरचंद गहलोत और अनिल जैन को पर्यवेक्षक बनाया. भाजपा में विधायक दल के नेता की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के साथ ही  पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल  व पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर शामिल थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button