छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर: प्लेटफार्म से टकराई छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, ट्रेन की रफ्तार काफी धीमी थी, जान माल का कोई नुकसान नहीं,

रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नम्बर 8 में उस समय यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया जब मंगलवार की रात 7:30 बजे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का इंजन बिलासपुर प्लेटफार्म नम्बर 8 के डेट एंड स्टॉपर से बुरी तरह टकरा गया।ट्रेन हादसे के बाद रेल प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही उजागर हो रही है। वहीं इंजन की टक्कर इतनी जबरदस्ती थी की डेड एंड के आगे लगे दीवार व टाइल्स उखड़ कर आगे जा गिरी।हालांकि ट्रेन की रफ्तार काफी धीमी थी,जिसकी वजह से कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार जिस समय यह घटना हुई उस समय स्टेशन में यात्रियों की भी काफी भीड़ भाड़ थी। इसलिए इस घटना के बाद बिलासपुर रेलवे स्टेशन में कुछ देर के लिए गहमा गहमी का माहौल जरूर नजर आया। हालांकि प्लेटफार्म नम्बर 8 में डेड एंड होने की वजह से इस क्षेत्र में ज्यादा यात्रियों की आवाजाही नहीं होती।इसकी वजह से एक बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई।

रेलवे प्रशासन के अनुसार यह घटना कैसे घटी इसकी जांच रेलवे प्रशासन कराएगा। जिससे घटना की वास्तविक स्थिति का पता चल सके। घटना के बाद से रेलवे के अधिकारी और स्टेशन के अधिकारी कर्मचारी वहां तत्काल पहुंचे और इंजन को हटाकर स्थान को वापस व्यवस्थित कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button