कोरबाछत्तीसगढ़

कोरबा : सर्व ब्राम्हण समाज ने मनाया भगवान परशुराम का प्राकट्स दिवस

कोरबा : ब्राम्हण समाज की ओर से अक्षय तृतीया पर्व पर परशुराम प्राकट्य दिवस आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया। कोरबा नगर और उपनगरीय क्षेत्रों व अंचल में अनेक कार्यक्रम समाज की ओर से किए गए। दोपहर शोभायात्रा निकाली गयी। कोरबा के एसईसीएल हेलीपेड क्षेत्रांतर्गत विप्र वाटिका में सर्व ब्राम्हण समाज ने आज सुबह परंपरागत आयोजन किया।

शोभायात्रा निकाली गयी

यहां वैदिक विधान से भगवान परशुराम के पट्चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ पूजा-अर्चना की गई। सभी सदस्यों ने मंगलाचरण के साथ हवन पूजन में हिस्सा लिया। समाज के अध्यक्ष अरूण शर्मा सहित अशोक शर्मा, डीपी तिवारी, डॉ.संजय तिवारी, सतपाल शर्मा, सत्यम शुक्ला, अखिलेश त्रिपाठी, मनोज मिश्रा, विष्णु शंकर मिश्रा, रश्मि शर्मा, पूनम तिवारी, शील तिवारी सहित काफी संख्या में सदस्यगण कार्यक्रम में शामिल हुए।

हवन पूजन में हिस्सा लिया

आरती के साथ प्रथम सत्र का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिले के बालकोगनगर स्थित राममंदिर, दीपका के परशुराम भवन, दर्री के राधाकृष्ण मंदिर, जमनीपाली के शिवमंदिर में भी इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। समाज के द्वारा दोपहर बाद प्राकट्य दिवस पर शोभायात्रा निक ाली गयी। इसमें कई झांकियों का समावेश हुआ।
 कोरबा : भाजपाईयों की मांग, ठीक करें गति अवरोधकों को
कोरबा : सर्वमंगला मार्ग पर गति अवरोधक बनाये गए हैं लेकिन मानकों का पालन नहीं किया गया है। नगर के भाजपाइयों ने मांग करते हुए कहा है कि गतिअवरोधक को ठीक ढंग से बनाया जाए। लखन राठौर पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिला मंत्री मुकुल कर्ष, मंडल कोषाध्यक्ष कृपाशंकर तिवारी, नगर मंत्री कमलजीत सिंह, विकेश झाए संजय सिंह, अवधेश सिंह ने कहा है कि दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए गतिअवरोधक बहुत जरूरी है। लेकिन इन गतिअवरोधकों की ऊंचाई को कम किया जाए और सफेद पेंट मारना जरूरी है ताकि लोगों को गतिअवरोधक दिख सके। देखने में आया है कि गतिअवरधकों से घटनाएं भी हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button