छिंदवाड़ामध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ के विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीट की तस्वीर हुई साफ़

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीट की तस्वीर अब साफ़ हो गई है. छिंदवाड़ा से कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने बयान दिया है कि वे जल्द ही इस्तीफा देंगे. मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र की कार्यवाही में भाग लेने आए दीपक सक्सेना ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ देंगे.
  • दरअसल, पहले से ही तय माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा की ही किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन इसकी घोषणा नहीं की गई थी कि किस सीट से लड़ेंगे. हालांकि छिंदवाड़ा की सौंसर सीट का नाम आगे चल रहा था लेकिन अब मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा सीट से ही लड़ेंगे.
  • इतना ही नहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने भी कहा था कि वह छिंदवाड़ा जिले की सौंसर सीट से विधानसभा उपचुनाव लड़ने को प्राथमिकता देंगे. इसके लिए वह सौंसर की जनता से बात करके अंतिम निर्णय लेंगे. कमलनाथ के इस बयान के बाद सौंसर विधानसभा को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई थीं.
  • बता दें कि छिंदवाड़ा जिले में विधानसभा की सात सीटें हैं और इनमें से चार सीटें अमरवाड़ा (एसटी), परासिया (एससी) , जुन्नारदेव (एसटी) और पांढुर्णा (एसटी) आरक्षित वर्ग के लिए हैं. जबकि कमलनाथ सामान्य वर्ग से ताल्लुक रखते हैं इसलिए यह तय माना जा रहा था कि वे जिले में तीन बची सामान्य सीटों छिंदवाड़ा, सौंसर और चौरई से ही उपचुनाव में प्रत्याशी बन सकते हैं. और अब छिंदवाड़ा सीट से उनका चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button