छत्तीसगढ़रायपुर

बिना परमीशन प्राइवेट जमीन पर हो गया बोर, व्हाटसएप ग्रुप में भ्रम फैलाया ‘ये सोसाइटी के लिए है’

रायपुर, लगातार अनिमितताओं का शिकार हो रही कैपिटल होम्स फेज-1 में एक मनमर्जी का मामला सामने आया है । यहां कुछ रहवासियों ने निजी जमीन पर बिना शासन और सोसाइटी में प्रस्ताव पास कराए प्राइवेट बोर करा लिया और सोसाइटी ग्रुप में प्रदर्शन ये किया गया कि ये बोर सोसाइटी के रहवासियों के लिए कराया जा रहा है । जबकि ये जमीन निजी थी और सोसाइटी में स्कूल के उपयोग के लिए प्रस्तावित है ।

दरअसल कुछ दिन पहले हुआ कुछ यूं, कि कैपिटल होम्स के ही एक रहवासी ने ग्रुप में मैसेज शेयर था जिसमें क्या लिखा गया आप ही पढ़िये ।

अब इस मैसेज के बाद बिल्डर के साथ उनकी क्या सहमति बनी है, इसका कोई लिखित दस्तावेज शेयर नहीं किया गया, बस कॉलोनी वासियों को भ्रमित कर दिया गया कि ये कार्य उनके हित में है ताकि बिना परमीशन की झंझट अपनी जमीन पर बोर कराया जा सके । इस वजह से सोसाइटी के ग्रुप में भ्रम फैला दिया गया ।

ये बोर जिस जगह हुआ उसके बारे में भी भ्रम की स्थिति बनाए रखी गई और कहा गया कि ये बोर बिल्डर की जमीन में कराया जा रहा है । लेकिन चंद रोज बाद ही खबर आती है कि जिस जगह बोर कराया गया वो उन्ही लोगों के नाम रजिस्टर्ड हो गई, जिन लोगों ने सोसाइटी के ग्रुपों में भ्रम फैलाने का काम किया था । इसके बाद जब इनसे जवाब मांगा गया तो इन्होने खुद ही स्वीकार किया कि बोर के लिए परमीशन नहीं ली गई ।

निजी जमीन पर कराए गए इस बोर के बिल को सोसाइटी से पास कराने की कोशिश भी की गई, ताकि भविष्य में बताया जा सके कि सोसाइटी की सहमति से बोर कराया गया था । आइये अब आपको बताते हैं, कि जब फोर्थ आई न्यूज की ओर से इससे संबंधित लोगों से बात हुई तो उन्होने क्या कहा ।

कैपिटल होम्स फेज-1 में बोर कहां हुआ है ? किसके कहने पर हुआ है ?  मुझे इसकी जानकारी नही हैं और न ही सोसाइटी के किसी भी सदस्य ने इसके बारे में मुझसे बात की है और न हमने सहमति दी । जो कैपिटल होम्स में फेज-1 में हमारी स्कूल यूज के लिए जमीन थी उसकी रजिस्ट्री हो चुकी है –

विजय नथानी, बिल्डर

मुझे बताया गया था कि बोर बिल्डर करा रहे हैं और जब बिल्डर से मेरी बात हुई तो उन्होने इसकी जानकारी होने से मना कर दिया था, मैने इसके बारे में सूचना प्राधिकृत अधिकारी डीडी बिश्वास जी को दे दी थी ।

– पंकज यादव-प्रबंधक, कैपिटल होम्स फेज-1, सड्डू

बोर कराए जाने की जानकारी मिली थी, लेकिन व्यस्तता की वजह से ध्यान नहीं दे पाया, आपको पंकज यादव से पूछकर बता पाउंगा ।

डीडी विश्वास – प्राधिकृत अधिकारी, कैपिटल होम्स फेज-1, सड्डू

गर्मियों के सीजन में नगर निगम के बोर की परमीशन रहती है, लेकिन निजी जमीन पर बोर कराने की कलेक्टर से परमीशन लेनी पड़ती है ।

– संतोष पांडे, जोन कमिश्नर, सड्डू

नोट – अगर कोई संबंधित व्यक्ति इस खबर के बारे में अपना पक्ष रखना चाहता है, या किसी को आपत्ति है तो 8817812200 पर व्हाटसएप मैसेज कर अपनी बात रख सकता है, बिना किसी भेदभाव उसके पक्ष को भी हमारे पोर्टल पर जगह दी जावेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button