मध्यप्रदेशभोपाल

Mp Headlines 31st December 2020: सिंधिया ने क्यों लिखा सीएम शिवराज को खत, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. नए साल में 11 IAS अफसर होंगे प्रमोट, 4 प्रमुख सचिव बनेंगे अपर मुख्य सचिव

mp11

भोपाल : सामान्य प्रशासन विभाग ने इन अफसरों को प्रमोशन देने की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। दो-तीन दिन में इसके आदेश जारी हो जाएंगे। नए साल यानी 2021 में मध्य प्रदेश कॉडर के 11 अफसरों को प्रमोशन मिलेगा। इसमें से कृषि विभाग के प्रमुख सचिव सहित 4 अफसर प्से प्रमोट होकर अपर मुख्य सचिव बन जाएंगे। इसी तरह सचिव स्तर के 4 अफसर प्रमुख सचिव बनेंगे। जबकि 2005 बैच के 3 अफसर सचिव के पद पर प्रमोट हो जाएंगे।

2. सिंधिया का सीएम शिवराज को खत, जानिये कौन सी मांग रखी ?

sindhya

भोपाल : सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को खत लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सोन चिरैया अभयारण्य के कारण ग्वालियर के पश्चिम क्षेत्र में विकास रुका था । अब अभयारण्य क्षेत्र में से 111.73 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पृथक किए जाने संबंधी अधिसूचना जारी हो चुकी है। इसलिए भविष्य में ग्वालियर के विकास की संभावनाएं पश्चिम क्षेत्र, यानी तिघरा क्षेत्र में की जा सकती हैं । उन्होंने कहा नवीन औद्योगिक क्षेत्रों का विकास ‘साडा’ क्षेत्र में किया जा सकता है।

3. कोरोना से मौतों के मामले में सरकारी रिकॉर्ड में हेरफेर ? विश्राम घाट और कब्रिस्तान के आंकड़े कुछ और कहते हैं

coronaaaaaaaaaaaaaaaa

भोपाल: कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छिपा रही है सरकार, यह सवाल इसलिये भी उठ रहा है क्योंकि सरकारी रिकॉर्ड में सिर्फ 57 मौते कोरोना से दर्ज हैं, जबकि 65 मौत रिकॉर्ड से गायब हैं । इसका खुलासा दिसंबर महीने में हुईं मौतों के आंकड़ों का मिलान शहर के विश्रामघाट और कब्रिस्तान के रिकॉर्ड से करने पर हुआ है। अंतर दोगुने से भी ज्यादा है।स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में दिसंबर महीने में कोरोना से शहर में महज 57 मरीजों की मौत होना बताया जा रहा है। जबकि, भदभदा विश्रामघाट और झदा कब्रिस्तान में भोपाल के 122 कोरोना मरीजों के शव का अंतिम संस्कार किया गया है। इससे साफ है कि स्वास्थ्य विभाग अकेले दिसंबर में ही 65 कोरोना मरीजों की मौत की जानकारी छिपा रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button