देशबड़ी खबरें

बांग्लादेश में मोदी के दौरे का विरोध कर रहे 5 प्रदर्शनकारियों की मौत

छात्रों तथा इस्लामी समूह के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प

ढाका: बांग्लादेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा का विरोध हो रहा है । इसको लेकर वहां हिंसक झड़प हुईं । जिसमें कम से कम 5 लोगों की मौत हो चुकी है । जबकि कई लोग घायल हैं । प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर बांग्लादेश गए हुए हैं ।

ये खबर भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में किसकी बनेगी सरकार ?

GETTY IMAGES
GETTY IMAGES

बंग्लादेश में चटगांव जिले में एक मशहूर मदरसे के छात्रों तथा इस्लामी समूह के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प के बाद इन लोगों की मौत हुई। चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक पुलिस अधिकारी अलाउद्दीन तालुकदार ने पत्रकारों से कहा कि पांच लोगों को घायल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से चार की मौत हो गई।

ये खबर भी पढ़ें – एक खुदकुशी की दर्दनाक दास्तां

modi in bangladesh virodh 2
GETTY IMAGES

स्थानीय मीडिया के द्वारा बताया जा रहा है कि इस्लामी समूह हिफाजत-ए-इस्लाम के सदस्यों ने चटगांव के हथाजारी इलाके में पुलिस थानों समेत सरकारी भवनों पर हमला किया, जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

प्रदर्शनकारियों ने ब्राह्मणबरिया जिले में रेलवे स्टेशन के कार्यालयों में भी आग लगा दी, जिसके चलते ट्रेनों की आवाजाही में बाधा उत्पन्न हुई। अधिकारियों और चश्मदीदों ने बताया कि ढाका की मुख्य मस्जिद के निकट प्रदर्शनकारियों के समूहों के बीच झड़प हो गई तथा पुलिस ने आंसू गैस और रबड़ की गोलियों से भीड़ को तितर-बितर किया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए।

मोदी का बंगाल दौरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button