देशबड़ी खबरें

china ने ही बनाया कोरोना वायरस, अमेरिका के पास इसके पुख्ता सबूत ?

नईदिल्ली,  कोरोना वायरस के चलते कराह रहा अमेरिका अब किसी भी हाल में इस वायरस का ठीकरा चीन (china ) पर फोड़ने के लिए आमादा है, हर दिन दोनों देशों के बीच तीखी बयानबजी सामने आती है. इसी बीच अमेरिका  अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने एक और दावा किया है, जिसमें उन्होने चीन(china ) की पोल खोलने का दावा किया है.

अमेरिकी विदेशमंत्री ने माइक पोम्पियो ने दावा किया है कि इस बात का बड़ा सबूत है कि कोरोना वायरस का संक्रमण चीनी लैब से ही फैला. हालांकि, माइक पोम्पियो ने मीडिया को कोई सबूत मुहैया नहीं कराए हैं. लेकिन उन्होने इसको लेकर अगर बार फिर चीन (china ) को घेरने की कोशिश की है.

इसको लेकर दुनिया के कई देश काफी वक्त से वुहान स्थित चीनी लैब को शक की निगाह से देख रहे हैं. इस लैब में कोरोना वायरस पर रिसर्च किया जाता था. हालांकि कि हर बार की तरह इस बार भी चीन(china ) ने ऐसे सभी आरोपों को खारिज किया है.

इंटरव्यू में किया दावा

एबीसी न्यूज के साथ इंटरव्यू में रविवार को माइक पोम्पियो ने चीन (china ) पर बड़ा आरोप लगाया और सबूत की बात कही. इससे पहले उन्होंने कहा था कि अमेरिका इस बात की जांच कर रहा है कि क्या कोरोना वायरस चीन (china ) के वुहान स्थित लैब से फैला.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा- काफी बड़ा सबूत मौजूद है कि ये कहां से फैला. मैं आपको बता सकता हूं कि वुहान की लैब से इसके फैलने को लेकर काफी अहम सबूत मौजूद है.

उन्होंने कहा- ‘देखिए, अब तक के सबसे अच्छे एक्सपर्ट मानते हैं कि ये वायरस तैयार किया गया है. इस वक्त इस विचार को नहीं मानने के लिए मेरे पास तर्क नहीं है.’ इंटरव्यू के दौरान विदेश मंत्री कंफ्यूज भी नजर आए.

लेकिन जब पोम्पियो को बताया गया कि अमेरिकी इंटेलिजेंस ने इसको लेकर औपचारिक बयान दिया है और उसमें विपरीत बात कही है कि वायरस इंसानों ने नहीं बनाया है तो उन्होंने कहा- ‘वह सही है. मैं उससे सहमत हूं.

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button