छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने किया बड़ा बदलाव

रायपुर ।  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है। कांग्रेस ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के ठीक चार महीने पहले 11 जिला अध्यक्षों की घोषणा की है। वहीं, दूसरी तरफ केन्द्रीय नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति और घोषणा पत्र समिति समेत चार समितियों का गठन कर दिया है। इन समितियों की विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका होगी। कांग्रेस ने जिस 11 जिलों ने अध्यक्ष बदले हैं उनसे में कुछ नए जिले भी शामिल हैं।

विधानसभा चुनाव में उतरने से पहले पार्टी एकजुटता का संदेश देने पर फोकस कर रही है।घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष मंत्री मोहम्मद अकबर को बनाया गया है। चुनाव प्रबंधन समिति की कमान मंत्री शिव डहरिया को दी गई है। वहीं, जिन जिलों में अध्यक्षों की घोषणा की गई है। उसमें सक्ती, राजनांदगांव समेत 11 जिले शामिल हैं।

सक्ती जिले का अध्यक्ष त्रिलोकचंद जायसवाल, बिलाईगढ़ सारंगढ़ का अरुण मालाकार, एमसीबी का अशोक श्रीवास्तव, मोहला मानपुर का अनिल मानिकपुरी, कोरिया का प्रदीप गुप्ता, राजनांदगांव (ग्रामीण) भागवत साहू, जीपीए का उत्तम वासुदेव, खैरागढ़-छुईखदान का गजेंद्र ठाकरे, कवर्धा का होरीराम साहू, नारायणपुर का रजनु नेताम और बस्तर शहर का सुशील मौर्य को जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button