Crime

एक ही जगह पढ़ लीजिए क्राइम की सारी खबरें, कहीं और नहीं पढ़ोगे!

 1) रायपुर : ज्वेलरी दुकान में चोरी करते युवक गिरफ्तार
रायपुर  : बैजनाथपारा स्थित ज्वेलरी दुकान में चोरी करते एक युवक रंगे हाथ पकड़ाया। पब्लिक ने आरोपी को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया।
कोतवाली थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अंबर जैन पिता अनिल जैन 20 वर्ष रतन पैलेस कटोरातालाब का रहने वाला है। प्रार्थी आय समाज मंदिर बैजनाथपारा के पास ज्वेलरी दुकान चलाता है। बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी दुकान बंद कर घर चला गया। आज सुबह कुछ लोग वहां से मार्निंग वॉक पर निकले थे। तभी प्रार्थी के दुकान के अंदर से कुछ आवाज आई। जिससे मार्निंग वॉक पर निकले लोगों ने दुकान के पास रूक गए और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके में पहुंची पुलिस ने दुकान के अंदर घुसे आरोपी मोहम्मद अहमद खान पिता मकबुल खान 48 वर्ष निवासी धोबी गली बैजनाथपारा को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बताया कि कुछ माह पहले गोलबाजार क्षेत्र से एक लेपटाप व तीन मोबाईल चोरी किया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
 
 2)  रायपुर :  बोरियाखुर्द आरडीए कालोनी से 48 संदिग्ध गिरफ्तार
 

रायपुर :  शहर के आउटर पर बसी कालोनियों में संदिग्धों की आवाजाही की सूचना पर आज सुबह पुलिस ने आरडीए कालोनी बोरियाखुर्द में एक साथ औचक जांच अभियान चलाया। इस दौरान 48 संदेही पकड़े गए।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 6 बजे औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान आरडीए कालोनी बोरियाखुर्द के 827 मकानों की जांच की गई। चेकिंग में सीएसपी कोतवाली, टीआई टिकरापारा, डीडीनगर, मुजगहन सहित क्यूआरटी 2 एवं पुलिस लाईन के लगभग 30 बल के साथ चेकिंग अभियान कर कार्यवाही किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में महिला पुलिस बल भी लगाया गया था। कार्यवाही के दौरान कालोनी में रहने वाले, बाहरी, अजनबी और संदिग्ध व्यक्तियों की जांच व तलाशी ली गई। ऐसे किराएदारों की सूची बनाई गई जिन्होंने थानों में अपने रहने की जानकारी नहीं दी थी। लगभग 48 व्यक्ति को दस्तावेज न दिखाने, किसी और के मकान में रहने पर किरायानामा न रखने एवं थाने पर सूचना न दिए जाने के कारण उचित कार्यवाही हेतु थाना लाया गया। पुलिस के अनुसार ऐसी औचक कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।
 
 3) गरियाबंद:  तोता तस्कर पकड़ाया
गरियाबंद  : नवंबर माह से मार्च अप्रैल तक तोता पक्षी के प्रजनन का माह होता है और इसी मौसम में तोता तस्कर सक्रिय रहते है ओर जंगलो से तोता का चुजा औने पौने दाम में खरीदकर इन्हे शहरी क्षेत्रो में ले जाकर इससे अच्छी खासी कमाई चार महिनो में किया करते है। तोता तस्करी का कार्य वर्षो से क्षेत्र में किया जाता रहा है। जहां शहरी क्षेत्रो से तस्कर ग्रामीण क्षेत्रो में आते है ओर तोते के बच्चे को निकलवा कर कुछ राषि देते हुये तोते अपने साथ शहरो में ले जाते है।  पचास से सौ रूप्ये नग के हिसाब से तोते का बच्चा खरीदकर शहरी क्षेत्रो में ले जाकर उन्हे पाच सौ रूप्ये से लेकर हजार रूप्ये तक प्रति तोते के हिसाब से बेचा करता था। उसी के व्दारा ग्राम भैसतरा निवासी गोकुल नाग के घर 11 नग तोता इक्ठठा करके रखा गया था जिसकी जानकारी वन विभाग को मिलने से वन विभाग तत्काल मौके पर पहुचकर इक्ठठा किये गये तोते के चुजे को जब्त कर ताराचंद के खिलाफ धारा 1972 वन अधिनियम के तहत कार्यवाई की गईं । लाये गये तस्कर से वन विभाग व्दारा पूछताछ की जा रही है इसके बाद सोमवार को कोर्ट चालान कर मुलजिम को पुलिस विभाग के सुपुर्द किया जायेगा।

 4)  महासमुंद:  दो गांजा तस्करों को दस-दस वर्ष का कठोर कारावास
महासमुंद  : एक क्विंटल गांजा परिवहन करने के मामले में अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय सरायपाली के विशेष न्यायाधीश मानवेंद्र सिंह ने ओडिशा के दो आरोपियों को 10-10 वर्ष के कठोर कारावास एवं एक-एक लाख रुपए के अर्थदण्ड से दंडित किया है।
ज्ञात हो कि 30 अगस्त 2015 को पुलिस द्वारा एनएच-53 पर वाहनों की जांच की जा रही थी। तभी ओडिशा की ओर से आ रही कार क्रमांक ओडी 05 9973 की जांच की गई, तो उसमें 100 पैकेट में एक क्विंटल गांजा मिला। गांजा को जब्त कर कार से आरोपी राजेश महंती एवं करूणाकर साहू निवासी वासुदेवपुर जिला भद्रक ओडिशा को गिरफ्तार किया। दोषसिद्ध पाए जाने पर न्यायाधीश द्वारा आरोपियों को स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत 10-10 वर्ष के सश्रम कारावास एवं एक-एक लाख रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।
 
 5)  कोरबा: लूट का आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार
कोरबा :  शारदा विहार स्थित शॉपिंग काम्पलेक्स में एक हफ्ते पहले किराना व्यापारी हीरालाल अग्रवाल को बंधक बना दुकान से 40 हजार व मोबाइल की लूटपाट की थी। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज से सुराग जुटाकर घटना के दूसरे दिन एक आरोपी चेकपोस्ट बालको निवासी रवि कश्यप को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका दूसरा साथी प्रवीण चून फरार था। उसके हरियाणा भागने की जानकारी मिली। पुलिस टीम ने फरार प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया।
 
 6)  रायपुर:  शराब खरीदने के दौरान युवक के जेब से आईफोन पार
रायपुर :  शास्त्री मार्केट में शराब खरीदने के दौरान युवक के जेब से अज्ञात चोर ने आईफोन पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी धरज ख्यामी पिता अशोक 35 वर्ष लक्ष्मीनगर टिकरापारा का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी शराब खरीदने के लिए शास्त्री मार्केट स्थित शराब दुकान गया था जहां शराब खरीदने के दौरान अज्ञात चोर ने प्रार्थी के जेब से आईफोन पार कर दिया। चोरी कीये गए आईफोन की कीमत 68 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 
 7) रायपुर :  शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
रायपुर  : शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर उरला पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।
खमतराई थाना से मिली जानकारी के अनुसार रामकुंड सिटी कोतवाली कोरबा निवासी 22 वर्षीय प्रार्थिया ने मठपारा उरकुरा में किसी रिश्तेदार के यहां आई थी। जहां पड़ोस में रहने वाला आरोपी निकेश साहू पिता सुखलाल साहू 35 वर्ष ने जबरन प्रार्थिया के घर में प्रवेश कर शारीरिक संबंध बनाया। जिससे प्रार्थिया ने विरोध किया तो आरोपी ने शादी का झांसा देकर प्रार्थिया से संबंध बनाता रहा। जिसके बाद आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। प्रार्थिया की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 456,376 एस.टी.एस.सी अधिनियम की धारा 3(1)एस,3(डब्ल्यूआई 3,1 एक्स आईआई )के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 8) भिलाई :  रेलवे स्टेशन में  ट्रेन में सवार महिला का मोबाईल व पैसा छिनकर युवक फरार
भिलाई :  भिलाई तीन रेलवे स्टेशन पर  ट्रेन आगे बढ़ते ही  महिला का मोबाईल छिनकर  अधेड़ व्यक्ति फरार हो गया। महिला को रोते व चिल्लाते देखकर कुछ यात्रियों ने ट्रेन का जंजीर खिचकर ट्रेन रोका तब तक मोबाईल चोर फरार हो चुका था। मिली जानकारी के अनुसार कल शाम भिलाई तीन रेलवे स्टेशन में झारसुगुड़ा जेड़ी पेसेंजर में सवार एक महिला मोबाईल पर बात कर रही थी तभी एक अधेड़ व्यक्ति महिला के हाथ से मोबाईल छिनकर फरार हो गया। महिला का मोबाईल के कभर में चार हजार रुपये थे। महिला द्वारा काफी देर रेाने चिल्लाने के बावजूद भी रेलवे स्टेशन में कोई भी जीआरपी व आरपीएफ का जवान नजर नहीं आये।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button