रायपुरछत्तीसगढ़

22 जनवरी को मनेगी दीवाली, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने की ड्राई-डे घोषणा

22 जनवरी के लिए देशभर में उमंग की आंधी बह रही है, इस दिन को यादगार बनाने के लिए हर कोई अपनी ओर से छोटा बड़ा योगदान देने जा रहा है, पूरा छत्तीसगढ़ भी इस दिन दीपों के उजाले से जगमगाने जा रहा है, इसके साथ ही छत्तीसगढ की सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए 22 जनवरी को ड्राई-डे घोषित किया है ।

इस दिन अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसके चलते मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ड्राई-डे की घोषणा की। इसके साथ ही 100 टन सब्जियां भी राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से अयोध्या भेजी जाएगी।

इन सब्जियों से राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भोग लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि, पूरे प्रदेश में शुष्क दिवस घोषित करने का फैसला सरकार ने लिया है। इस दिन पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही 22 जनवरी को दीपावली जैसा उत्सव मनाया जाएगा ।

इसके साथ ही 22 जनवरी को छत्तीसगढ में कई बड़े आयोजन होने जा रहे हैं, इसमें दीपोत्सव के साथ ही भंडारे का आयोजन किया जाएग, जबकि कई जगह लेजर शो का आयोजन भी होगा, तो आप 22 जनवरी को क्या करने जा रहे हैं, अपनी राय भी जरूर कमेंट कर बताएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button