छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरें

G-20 डिनर में ममता के शामिल होने पर भड़के अधीर रंजन, कह दी बड़ी बात

G-20 में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से शनिवार को विदेशी मेहमानों के साथ देश के सभी मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को डिनर का न्योता भेजा गया था. डिनर में बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी शामिल हुए.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के G20 बैठक के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित डिनर में शामिल होने को लेकर कांग्रेस भड़क गई है. अधीर रंजन ने कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डिनर में शामिल होने के लिए आनन फानन में दिल्ली पहुंचीं. अगर वह डिनर में शामिल नहीं होती तो कुछ नहीं होता. आसमान नहीं गिरता. महाभारत अशुद्ध नहीं हो जाता. कुरान अशुद्ध नहीं हो जाता. उन्होंने कहा, देश के कई मुख्यमंत्रियों ने डिनर का बहिष्कार किया. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के दिल्ली में आयोजित डिनर में शामिल होने पर सवाल उठाए और उन्होंने पूछा, ”क्या इससे नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ उनका रुख कमजोर नहीं होगा?” उन्होंने कहा, ”संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को डिनर में नहीं बुलाया गया है. यह कैसा अट्रैक्शन था कि वह पहले दिल्ली पहुंच गईं. खाने की मेज पर बंगाल की सीएम ममता योगी और अमित शाह के बगल में थीं.”

TMC ने किया पलटवार

अधीर रंजन के बयान पर टीएमसी ने पलटवार किया है. टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा कि हर कोई जानता है कि ममता बनर्जी INDIA दलों को साथ लाने वाले नेताओं में एक हैं कोई उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठा सकता है. उन्होंने कहा, अधीर रंजन चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि प्रोटोकॉल के तहत राज्य के मुख्यमंत्री जी20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगे? 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button