देश

CTET Answer Key 2019: जानें कब जारी होगी आंसर की

CTET 2019 Answer Key: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन यानी सीबीएसई ने फिलहाल आंसर की जारी होने की तारीख का ऐलान नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में आंसर की जारी हो सकती है वहीं परीक्षा का परिणाम अगले छह हफ्तों के भीतर जारी कर दिया जाएगा। आंसर की जारी करने के बाद इस पर आपत्ति मंगाई जाएगी। अगर कोई आपत्ति सही निकलती है तो उसी के आधार पर रिजल्ट जारी किया जाएगा।

अगर आपने सीटेट परीक्षा 2019 में भाग लिया है तो आपको लगातार ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in चेक करते रहने की सलाह दी जाती है। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई 2019 को किया गया था। हालांकि कुछ थर्ड पार्टी वेबसाइट्स अनऑफिशल आंसर की जारी कर चुकी हैं जिन्हें आप इन वेबासाइट्स पर जाकर देख सकते हैं। इन आंसर की को सीबीएसई ने मान्यता नहीं दी है।

रविवार 7 जुलाई को शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 का आयोजन किया गया था। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले आवेदकों के मुताबिक इंगलिश पार्ट थोड़ा आसान थी लेकिन पूरे पेपर की बात करें तो यह आसान नहीं था। परीक्षा में गणित का सेक्शन सबसे कठिन माना गया है। बता दें कि परीक्षा के लिए 20,84,174 आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था और परीक्षा में आवेदकों को अपनी आंसर शीट दोबारा चेक करने या पुनर्मूल्यांकन का विकल्प नहीं दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button