छत्तीसगढ़रायपुर

IAS-IPS ने 2000 रुपए में कर ली शादी, ये ‘सादा सी शादी’ अब चर्चा में

रायपुर । आज जहां लोग शादी ब्याह में लाखों करोड़ों खर्च करते हैं, वहां इस कपल ने सादगी से विवाह की एक अनूठी मिसाल पेश की है। आईएएस अफसर युवराज मरमट और आईपीएस अधिकारी पी. मोनिका शादी के बंधन में बंधन गए हैं। दोनों बेहद सादगी के साथ कोर्ट मैरिज कर परिणय सूत्र में बंधे।

बताया जा रहा है कि इस कपल की शादी महज 2000 रुपये में हो गई। शादी में दो फूल मालाएं, मिठाई और कोर्ट फीस मिलाकर कुल 2 हजार रुपये का खर्च आया। दोनों ने सादगी के साथ प्रेम विवाह किया और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस अवसर पर दोनों को बधाई देते हुए आशीर्वाद भी दिया।

2021 में यूपीएससी में चयन होनें से पहले युवराज मरकट आईआईअी बीएचयू में भी सलेक्ट हो चुके थे, वहीं आईपीएएस अधिकारी पी मोनिका सीएसएफ 2021 में चयन से पहले पौथोलॉजी कोर्स कर चुकी है. उनकी रूचि फिटनेस स्पोर्ट के अलावा ब्यूटी फैशन में रही है।

ट्रेनी आईएएस अधिकारी युवराज मरकट की पहली पोस्टिंग रायगढ़ में हुई है. बतौर सहायक कलेक्टर के पद पर कार्य कर रहे मरकट हाल ही में जिला मुख्यालय में ट्रेनिंग के बाद आए हैं. इस कोर्ट मैरिज के बाद दोनों पति-पत्नी न तो कैमरे के सामने आ रहे हैं, और न ही अचानक की गई शादी के बारे में कुछ कह रहे हैं.

वैसे इनकी सादगी वाली शादी अच्छी है, लेकिन आज भी समाज का बड़ा तबका ऐसा ही है, जो अपनी हैसियत से बढ़कर शादी व्याह में खर्च कर देता है। वो भी सिर्फ इसलिये कि जिंदगी में शादी एक ही बार तो होती है, तो धूमधाम से होनी चाहिए।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button