देशधर्मबड़ी खबरें

Jammu: वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के भक्तों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

जम्मू, वैष्णो देवी(Vaishno Devi) के भक्तों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लोग प्रभावित है, दुनिया के साथ-साथ हमारे देश की रफ्तार भी थम गई है. धार्मिक स्थलों पर जहां लाखों की तादात में लोग पहुंचा करते थे आज विरान पड़े हैं. लेकिन कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर उम्मीदें बढ़ रही हैं, लिहाजा अब धार्मिक स्थलों को भी खोला जा रहा है. इन्हीं में से एक है, कटरा स्थित वैष्णो देवी (Vaishno Devi) का मंदिर.

वैष्णो देवी के मंदिर में दर्शन के लिए हर साल लाखों लोग पहुंचते हैं लेकिन पिछले करीब 5 महीने से कोरोना वायरस के चलते वैष्णो देवी (Vaishno Devi)की यात्रा बंद थी और भक्तों के आने पर प्रतिबंध लगाया गया था. लेकिन अब मातारानी के भक्तों के लिए खुशखबरी आई है.

पांच महीने से बंद वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा एक बार फिर शुरू हो गई है. जम्मू से पहला जत्था वैष्णो माता (Vaishno Devi) के दर्शन के लिए रवाना हो चुका है. इस जत्थे में जाने वाले श्रद्धुलओं का कहना है कि यहां पर सैनिटाइज़र मशीन और थर्मल मशीन लगे हुए हैं. ऑनलाइन सिस्टम भी हैं. और जिन लोगों को ऑनलाइन अनुमति मिलेगी वही लोग ही माता के दर्शन कर पाएंगे.

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button