देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : सरकार ने हड़बड़ी में क्यों किया खुलासा: सुरजेवाला

नई दिल्ली  :  मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की जानकारी दी, जिसपर कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने हंगामा मचा दिया। यह हंगामा शांत भी नहीं हुआ था कि अब कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सुषमा पर हल्ला बोल दिया है। सुरजेवाला ने तीखा कटाक्ष करते हुए, विदेश मंत्री द्वारा आनन-फानन में किए गए खुलासे पर सवाल खड़े किए हैं।
सुरजेवाला ने दावा किया, आज हड़बड़ी में यकायक जब विदेश मंत्री (सुषमा स्वराज) दोनों सदनों के अंदर पहले प्रेस वार्ता करती हैं और बयान देती हैं तो यह बताना भूल जाती हैं कि आखिर यह हड़बड़ी उन्होंने क्यों की? कहीं इसलिए तो नहीं कि शहीदों के लिए काम करने वाली इराक की असोसिएशन  ने आज भारतीय समय के दोपहर बाद एक पत्रकार वार्ता रखकर 39 भारतीयों के जीवित न होने की सच्चाई दुनिया के सामने रखने का निर्णय लिया था। मुझे यह भी बताया गया है कि आज 2:30 बजे पत्रकार वार्ता करके उन्होंने इस सच्चाई को बताया है। जब आपको (बीजेपी) को लगा कि पोल खुल जाएगी तो फिर आपने हड़बड़ी में यह बयान दे डाला।

1521612439017बता दें कि सुषमा स्वराज ने मंगलवार को संसद में इराक में लापता हुए 39 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि की थी। सुषमा ने कहा था, बहुत भरे मन के साथ ही सही, लेकिन 3 साल बाद 39 अगवा भारतीयों के इराक में मारे जाने की खबर की मैं पुष्टि करती हूं। सभी मृत लोगों के डीएनए मिल गए हैं। मृतकों के शरीर को उनके परिवार को सौंपा जाएगा।
इस खबर से 39 परिवारों में मातम पसर गया। उन्होंने इस बात को लेकर दुख जताया कि सरकार ने पहले उन्हें जानकारी क्यों नहीं दी। वहीं कांग्रेस ने विदेश मंत्री और सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि 2017 में भारतीय मीडिया सहित अन्य देशों ने भी 39 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि की थी, फिर क्यों सरकार चुप रही और किसी को कुछ नहीं बताया ?
सुरजेवाला ने कहा, मैं पूछना चाहूंगा कि जब बीते कई वर्षों से, बेसब्री से इंतजार करते परिजन हर रोज उन 39 भारतीयों की याद में तिल-तिल मरते थे, तो क्या कभी आपको उनका ख्याल आया ? जब वे एक दर्जन बार विदेश मंत्री से मिलने आए, न्याय की गुहार लगाई तब भी आपने उन्हें सच नहीं बताया। आप कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी राजनीति कर रही है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button